सागर में बनेगा संत रविदास का भव्य मंदिर, पीएम मोदी ने रखी आधारशीला, बोले- जब हमारी आस्थाओं पर हमले हो रहे थे..
सागर में बनेगा संत रविदास का भव्य मंदिर, पीएम मोदी ने रखी आधारशीला, बोले- जब हमारी आस्थाओं पर हमले हो रहे थे..
Share:

सागर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शनिवार (12 अगस्त) को मध्य प्रदेश में सागर के बड़तूमा पहुंचे। यहाँ पीएम मोदी ने संत रविदास मंदिर और स्मारक का शिलान्यास किया। 11.29 एकड़ भूमि पर 100 करोड़ रुपए की लागत से इस मंदिर-स्मारक का निर्माण किया जाना है। इसकी दीवारों पर संत रविदास के दोहे और शिक्षाएं अंकित की जाएंगी। पूरा प्रोजेक्ट नागर शैली में होगा। कला वीथिका बनेगी। भक्त निवास के साथ कई अन्य संरचनाओं का भी निर्माण होगा।

इस दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, जब हमारी आस्थाओं पर हमले हो रहे थे, हमारी पहचान मिटाने के लिए पाबंदियां लगाई जा रही थीं, उस समय रविदास जी ने मुगलों के कालखंड में कहा था- पराधीनता सबसे बड़ा पाप है। जो पराधीनता को स्वीकार कर लेता है, जो लड़ता नहीं है, उससे कोई प्रेम नहीं करता। बता दें कि, 8 फरवरी को राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंदिर और स्मारक निर्माण का ऐलान किया था।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, संत रविदास मंदिर के लिए पूरे प्रदेश के 53 हजार गांवों से मिट्टी और 350 नदियों का जल सागर लाया जा रहा है। मध्य प्रदेश में इस साल आखिर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। बीते 5 महीने में पीएम मोदी पांच बार मध्य प्रदेश का दौरा कर चुके हैं।

स्मृति ईरानी पर भड़के प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा, जानिए क्या कहा ?

स्ट्रीट डॉग की मौत पर गांव वालों ने तेरहवीं पर कराया ब्रह्म भोज, बोले- 'वो कुत्ता जरूर था, लेकिन...'

'जरूरत पड़ी तो सुप्रीम कोर्ट जाऊंगा..', निलंबित होने पर बोले अधीर रंजन, धृतराष्ट्र और भगोड़े नीरव मोदी से की थी PM की तुलना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -