लाहौल में गिरे हिमखंड, पांच पंचायतों का टूटा संपर्क
लाहौल में गिरे हिमखंड, पांच पंचायतों का टूटा संपर्क
Share:

हिमखंड खिसकने से लाहौल की पांच पंचायतों का संपर्क जिला मुख्यालय केलांग से कट गया है। इसके साथ ही दालंग मैदान से लेकर तांदी पुल तक करीब पांच किलोमीटर के दायरे में जगह-जगह करीब एक दर्जन हिमखंड गिरने से नेशनल हाईवे अवरुद्ध है।वहीं घाटी की पांच पंचायतों मूलिंग, गोंदला, खंगसर, सिस्सू और कोकसर का केलांग से संपर्क कट गया है। इसके साथ ही प्रदेश के आठ जिलों में गुरुवार को भी बारिश, ओलावृष्टि और बर्फबारी का पूर्वानुमान है। वहीं मैदानी क्षेत्रों में मौसम साफ रहने की संभावना है। इसके साथ ही बुधवार को रोहतांग में बर्फबारी, धर्मशाला में बारिश हुई। मैक्लोडगंज में ओले गिरने से सड़कें सफेद हो गईं। राजधानी शिमला सहित प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में मौसम साफ रहा था । वहीं धूप खिलने से अधिकतम तापमान में तीन डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज हुई। जिला कुल्लू के कुछ इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि हुई।

इसके साथ ही बुधवार दोपहर बाद एनएच-305 छोटे वाहनों के लिए बहाल हो गया था । वहीं  बुधवार को ऊना में अधिकतम तापमान 28.8, कांगड़ा में 26.1, बिलासपुर में 26.0, हमीरपुर में 25.8, भुंतर में 25.5, चंबा में 24.3, सोलन में 24.2, नाहन में 23.2, धर्मशाला में 19.2, शिमला में 17.7, कल्पा में 12.9 और केलांग में 4.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। इसके अलावा पुलिस थाना पतलीकूहल के तहत आने वाले हलाण-2 के बजारा नाला में एक मजदूर की ठंड के चलते मौत हो गई।इसके अलावा वह कंचनजंगा परियोजना में काम करता था।वहीं  पुलिस के मुताबिक बुधवार को पुलिस ने मौके पर पाया कि मोहम्मद अशरफ (45) पुत्र गन्नी गुर्जर, निवासी दिछल, डाकघर मलगु, तहसील गंडोह, जिला डोडा, जम्मू बिस्तर पर मृत पड़ा था।

वहीं मृतक के बेटे जाफर ने बताया कि मंगलवार रात मोहम्मद अशरफ और उसके भाई यासिर हुसैन ने खाना खाया और सोने के लिए बिस्तर पर चले गए। रात को लगभग तीन बजे अशरफ ने कहा कि उसे ठंड लग रही है। इसके बाद जाफर ने अपने पिता को कंबल दिया और सो गया। वहीं सुबह जब देखा तो उनकी मौत हो चुकी थी। एसपी गौरव सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि शव पर कोई चोट का निशान नहीं मिला था । इसके साथ ही 174 सीआरपीसी के तहत कार्रवाई की जा रही है। 

कोरोना पर छत्तीसगढ़ के सीम का बड़ा बयान, कहा- 'डरने की जरूरत नहीं, पूरे इंतजाम हैं'

कोरोना: विदेशों में फंसे हुए हैं 4000 भारतीय, ना भोजन मिल रहा, ना अन्य सुविधा

निर्भया मामला: दोषियों को बचाने के लिए वकील का नया पैंतरा, कहा- कोरोना के कारण कोर्ट बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -