भगवान 'श्री गणेश' जैसी शक्ल वाले बच्चे का हुआ जन्म, देखने वालों के उड़े होश
भगवान 'श्री गणेश' जैसी शक्ल वाले बच्चे का हुआ जन्म, देखने वालों के उड़े होश
Share:

दौसा: राजस्थान के दौसा जिला चिकित्सालय में 31 जुलाई की रात भगवान गणेश जैसी शक्ल वाले बच्चे ने जन्म लिया। चिकित्सालय के स्टाफ ने जब बच्चे को देखा तो वे दंग रह गए। लोगों को पता चला तो उन्होंने देखने की इच्छा जताई, किन्तु लगभग 20 मिनट पश्चात् बच्चे ने दम तोड़ दिया। प्राप्त खबर के मुताबिक, अलवर में रहने वाली महिला को प्रसव पीड़ा के पश्चात् दौसा के चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। महिला ने रात 9:30 बजे बच्चे को जन्म दिया। इस के चलते जिला चिकित्सालय में डिलीवरी करवाने वाले स्टाफ ने जब बच्चे को देखा तो हैरान थे। 

बच्चे के भगवान गणेश की तरह सूंड थी, बगल में दो आंखें थीं। गले में कान थे। यह देखकर चिकित्सालय में डॉक्टर और नर्स भी हैरान रह गए। जैसे ही यह खबर चिकित्सालय में फैली तो लोगों ने बच्चे को देखने की इच्छा जताई, किन्तु  बच्चे ने 15-20 मिनट में दम तोड़ दिया। जिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अफसर शिवराम मीणा ने बताया कि जेनेटिक गड़बड़ी के अतिरिक्त क्रोमोसोम में गड़बड़ी की वजह से कभी-कभी गर्भ से इस तरह के बच्चों का जन्म होता है। 

उन्होंने कहा कि गर्भ धारण करने के पश्चात् हर महिला को वक़्त पर जांच करानी चाहिए। ग्रामीण क्षेत्र की महिलाएं एंटीनेटल चेकअप नहीं कराती हैं। डॉ। शिवराम मीणा ने कहा कि गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य को लेकर प्रदेश सरकार ने कई तरह की सुविधाएं दी हैं। स्वास्थ केंद्र एवं आंगनबाड़ी केंद्रों पर ये सुविधाएं उपलब्ध हैं। गर्भवती महिलाओं को इन योजनाओं का लाभ उठाना चाहिए एवं अपना और अपने शिशु की देखभाल करनी चाहिए।

हरियाणा के कई जिलों में बंद हुआ इंटरनेट, 29 पर FIR, 116 गिरफ्तार

दिल्ली में NCB का बड़ा एक्शन, 13,800 से अधिक LSD ब्लॉट जब्त, तीन तस्कर गिरफ्तार

'विपक्ष की आवाज़ दबा रही सरकार ..', पीएम मोदी पर कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे का हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -