आपको होंगे काफी फायदे क्योकि आपका आधार कार्ड जुड़ेगा स्काइप लाइट एप्प से
आपको होंगे काफी फायदे क्योकि आपका आधार कार्ड जुड़ेगा स्काइप लाइट एप्प से
Share:

फ़रवरी 2017 में माइक्रोसॉफ्ट ने स्काइप लाइट को भारत में लांच कर दिया था. लॉन्चिंग के दौरान कंपनी ने स्काइप के आधार पर इंटीग्रेशन की घोषणा भी की है. आपको बता दे आप स्काइप लाइट एप्प को आधार कार्ड से जोड़ दिया गया है. मतलब स्काइप पर लाइव बात करने के दौरान वेरिफिकेशन के जरिये व्यक्ति की पहचान भी की जा सकेगी. इस नये फीचर के कारण किसी दूसरे स्थान पर बैठे हुए व्यक्ति की रियल टाइम पर पहचान कर पाना संभव हो गया है. इसी के चलते वीडियो कॉलिंग के दौरान यूज़र्स को मेन्यू बटन पर रिक्वेस्ट के आधार पर वेरिफिकेशन का ऑप्शन नज़र आयेगा.

जिस भी व्यक्ति से एप्प स्काइप लाइट एप्प पर वीडियो चैटिंग कर रहे है. उस व्यक्ति के पास वेरिफिकेशन रिक्वेस्ट जायेगी . जैसे ही यूजर उस रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट करेगा. तब आपके आधार से जुड़े मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आयेगा. इसके बाद पहचान की पुष्टि की जा सकेगी. आधार की सिक्योरिटी से जुड़े सवाल पर माइक्रोसॉफ्ट का कहना है कि स्काइप या स्काइप लाइट एप्प यूज़र्स का डेटा स्टोर नहीं करेगा. इस इंटीग्रेशन के बाद इस फीचर का इस्तेमाल अधिकारियो और जॉब इंटरव्यू में हो सकेगा. कंपनी का यह भी कहना है कि  चाट के दौरान कंपनी आपके किसी भी ऑडियो और वीडियो  जैसी पेवर्सोनल जानकरियों को स्टोर नहीं करेगी. 

निचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे.

WhatsApp पर कर सकेंगे लोकल भाषा में चैट, आया नया फीचर

Jio के नये 4G फ़ोन का खुलासा, लॉन्चिंग से पहले सामने आई कीमत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -