आप भी अपने घर को विंड चाइम से सजाना चाहते है अगर हाँ तो पढ़ ले पहले ये खबर
आप भी अपने घर को विंड चाइम से सजाना चाहते है अगर हाँ तो पढ़ ले पहले ये खबर
Share:

सभी लोगो को अपना अपना घर सजाने की बड़ी चाहत होती है सब चाहते है की उनका घर सुन्दर लगे इसलिए बाजार से नई नई सजावट की वस्तुए लाकर अपना घर सजाते है लेकिन क्या आप जानते है की इन वस्तुओ का भी आपके जीवन पर अलग अलग असर पड़ता है. आपने बाजार में दुकानों पर देखा होगा की अलग अलग प्रकार की विंड चाइम लगी हुई होती है जिसे देखकर आपका मन करता है की आप उसे खरीद कर अपने घर पर लटका दें लेकिन क्या आप जानते है की वास्तु शास्त्र में इसका अपना अलग हि महत्व है.

फेंगशुई के अनुसार अलग अलग विंड चाइम का अलग अलग महत्त्व है घर के अन्दर विंड चाइम लगाने पर  इससे निकलने वाली ध्वनी से घर में सकारात्मक उर्जा उत्पन्न होती है जो आपके स्वास्थ को ठीक रखता है और आपकी किस्मत को उचाईयों पर ले जाता है.

लेकिन क्या आप जानते है की विंड चाइम को लटकाने का सही तरीका क्या है किस दिशा में कोनसाविंड चैम लटकाना चाहिए. चलिए जानते है ,जो विंड चैम धातु के बने होते है उन्हें घर की उत्तर ,उत्तर –पश्चिमी और पश्चिमी दिशा में लटकाना सही होता है ,लकड़ी के बने विंड चैम को पूर्वी ,दक्षिण पूर्वी और दक्षिण दिशा में लटकाना शुभ है तथा मिट्टी से बने विंड चैम को दक्षिण –पश्चिमी उत्तर –पूर्वी और मध्य दिशा में लटकाना चाहिए.

विंड चैम में गिनती का भी अपना अलग महत्त्व है यदि आप 5 राड वाली विंड चैम  लटकते है तो इससे आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा और अशुद्दियां  दूरघर में सभी स्वस्थ रहते  है .6 ,7 ,8 और 9 राड वाली विंड चैम से आपकी किस्मत चमकती है और दुर्भाग्य दूर भागता है. 

 

फेंगशुई की ये चीजें घर में रखने मात्र से होंगे फायेदे ही फायेदे

जिन व्यक्ति के नामो में आते है अक्षर दो बार वे होते है....

427 साल बाद यह पितृ मोक्ष लेकर आया है इस बार कुछ ख़ास

सारी समस्याओं का होगा निवारण बस शुक्रवार को करना होगा ये काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -