बिल्डरों को योगी की वार्निंग, तीन माह में फ़्लैट का कब्जा दें वर्ना ...
बिल्डरों को योगी की वार्निंग, तीन माह में फ़्लैट का कब्जा दें वर्ना ...
Share:

लखनऊ: खुद का आशियाना होने का सपना हर शख्स देखता है। छोटी-छोटी बचत कर वह राशि जमा कर बिल्डर को इस आस में सौंपता है कि जल्द ही उसे उसके फ़्लैट का कब्जा मिल जाएगा. लेकिन बिल्डर समय आगे बढ़ाते रहे और सपना अधूरा रहा। यह शिकायत यूपी के नोएडा में ज़्यादा देखने को मिली। इसको देखते हुए सीएम योगी ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा के बिल्डर्स को ऐसे 50 हज़ार लोगों को तीन माह में फ्लैट का कब्ज़ा देने के आदेश दिया है, जिन लोगों का भुगतान हो गया है। वर्ना क़ानूनी कार्यवाही के साथ ही जुर्माना वसूले जाने की चेतावनी दी गई है। राहत का यह पैग़ाम सीएम योगी आदित्यनाथ की ओर से मिलने पर फ़्लैट खरीदार खुश हैं.

बता दें कि इस विषय में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाज़ियाबाद के बिल्डरों की बैठक बुलाई थी, जिसमे सरकार ने बिल्डरों से कहा कि करीब एक लाख लोग फ्लैट की कीमत का 60 से 95 फीसदी पैसा दे चुके हैं, लेकिन उन्हें फ्लैट नहीं मिल रहा है और वह परेशान है। अब बिल्डरों को तीन महीने में 50 हज़ार फ्लैट तैयार करके देने होंगे।

इस समस्या के समाधान के लिए सरकार ने इन तीनों स्थानों पर एक विशेषज्ञ समिति बनाने का निर्णय लिया है, जो बिल्डर्स और क्रेता के बीच आ रही परेशानियों पर रिपोर्ट तैयार कर सरकार को देगी। सरकार के इस फैसले से फ़्लैट खरीदारों को बहुत राहत मिलेगी। ख़ास बात यह है कि इस कार्य की निगरानी सीएम योगी खुद करेंगे। इसलिए नतीजे अच्छे आने की उम्मीद है।

यह भी देखें

योगी देंगे सांसद पद से इस्तीफ़ा

जानिए CM योगी ने नामांकन में पिता के स्थान पर लिखा किसका नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -