बिना एक्सरसाइज के भी फिट रह सकती है महिलाये
बिना एक्सरसाइज के भी फिट रह सकती है महिलाये
Share:

एक्सरसाइज करना, हमारी सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता हैं, एक्सरसाइज करने से हमारा शरीर हमेशा फिट और निरोग रहता है. पर ज़्यादातर महिलाएं वक़्त की कमी के कारन एक्सरसाइज नहीं कर पाती. लेकिन वह फिर भी हमेशा तंदरूस्त और फिट रहती हैं. 

आज हम आपको महिलाओं की कुछ ऐसी गतिविधियों के बारे में बताएंगे जिसे अपनाकर आप भी बिना एक्सरसाइज करें फिट रह सकते हैं.  
 
1-अगर नियमित रूप से रोज मेडिटेशन किया जाए तो ऐसे में कई सारी समस्याओं से निजात पाया जा सकता हैं. जैसे कि पाचन क्रिया सही रहती है, ब्लड प्रैशर सामान्य रहता हैं और तनाव मुक्त रहा जा सकता हैं. 

2-कढ़ाई बुनाई करने से भी कई फायदे मिलते हैं. अगर नियमित रूप से खुद को इन कामों में व्यस्त रखा जाए तो ऐसा करने से तनाव मु्क्त रहा जा सकता है. इसके अलावा दिमाग भी बेहतर तरीके से काम करता है.

3-अगर आपके घर में भी पालतु जानवर हैं तब तो यह बहुत अच्छी बात है. उनके साथ खेलने से अकेलेपन का एहसास नहीं होता और मानसिक बीमारियां भी नहीं होती.

4-एक शोध से बात सामने आई है कि जो लोग खाना बनाते हैं वह जल्दी मोटापे का शिकार नहीं होते, क्योंकि कुकिंग से रोज 130 कैलोरी जलती है.

5-घूमने फिरने के भी कई सारे फायदे होते हैं. पहला फायदा तो यह है कि आप नई जगहों के बारे में जानते हैं और दूसरा सबसे अहम फायदा यह है कि इससे आप फिट और निरोग भी रहते हैं. ट्रेवेल करते रहने से ब्लड प्रेशर सामान्य रहता है. इसके अलावा इससे कैंसर का खतरा भी कम होता है.

 

इन चीजो से हो सकता है बहरे होने का खतरा

 

 

लंबी हाइट चाहिए तो खाइये बीन्स

 

 

गुनगुना निम्बू पानी करता है कैंसर के खतरे को कम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -