इस मामले में पश्चिमी देशों से भी कहीं आगे है भारत
इस मामले में पश्चिमी देशों से भी कहीं आगे है भारत
Share:

<

strong>मास्को: ऐसा देश जहाँ पत्नी के लिए आज भी समाचारपत्रों में विज्ञापन ज्यादा छपते हैं, लेकिन जब महिला पायलट की बात आती है तब वही देश विश्व की टॉप रैंक में काबिज़ होता है. आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि घरेलू हिंसा, महिला सुरक्षा को लेकर बदनामी झेलने वाले देश भारत पूरे विश्व में सर्वाधिक महिला पायलट वाला देश है, यह गौरवशाली आंकड़े 'फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन' अमेरिका के जरिये प्राप्त हुए हैं.

अपने जन्मदिन से पूर्व देश को यह तोहफा देंगे पीएम मोदी



इस मामले में भारत अमेरिका को पछाड़ महिला पायलटों की सूची में  शीर्ष पर काबिज़ हुआ है. एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक़ पिछले पांच वर्षों में भारत में महिला पायलटों में 12 प्रतिशत का इज़ाफ़ा हुआ है, रिपोर्ट में बताया गया है कि जो देश 2012 में सर्वाधिक महिला उत्पीड़न में मामले में शीर्ष 20 देशो की लिस्ट में शामिल था, वह बहुत तेज गति से बदल रहा है. भारत में व्यापारिक महिला पायलट का अनुपात समस्त यूरोपीय देश और ब्रिटेन से दोगुने से ज्यादा है। रिपोर्ट की मानें, तो यूके में महिला पायलट का प्रतिशत 4.77 है, वहीं अमेरिका मे यह केवल 4.36 है, जबकि रिपोर्ट के अनुसार भारत में महिला पायलट का प्रतिशत 12 है, जो ब्रिटेन और अमेरिका जैसे देशों से दोगुने से ज्यादा है।   

तो इस डर के कारण हर साल गणपति बप्पा को अपने घर लाते हैं सलमान


विविधताओं से भरपूर दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी आबादी वाला देश जिसकी कार्यकुशलता में भी काफी रंग देखने को मिलते हैं. एक आंकड़े के मुताबिक़ सपूर्ण विश्व की तकनीक का 28%, चिकित्सा में 32%, अभियांत्रिकी और अनुसंधान में 29% भारतीय मूल के लोगों का योगदान है.

ख़बरें और भी 

पीएम मोदी के जन्मदिन से दो दिन पहले, 15 सितम्बर से शुरू होगा 'स्वच्छता ही सेवा' आंदोलन

सलमान से फिल्म की भीख मांगने दुबई पहुंची ये मशहूर एक्ट्रेस!!

पीएम मोदी के जन्मदिन से दो दिन पहले, 15 सितम्बर से शुरू होगा 'स्वच्छता ही सेवा' आंदोलन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -