इन टिप्स से अपने गैजेट की बैटरी लाइफ को बनाएं बेहतर
इन टिप्स से अपने गैजेट की बैटरी लाइफ को बनाएं बेहतर
Share:

आजकल ज्यादातर स्मार्टफोन हाई-रिज़ॉल्यूशन के साथ बड़े डिस्प्ले और पॉवरफुल प्रोसेसर के साथ आ रहे है. इनमे से जयादातर स्मार्टफोन्स मैमोरी कार्ड की सुविधा के साथ आ रहे  है. कई मायनों में तो ये आपके लिए काफी फायदेमंद होते है लेकिन इस चक्कर में आपके फोन की बैटरी बैकअप को कमजोर बनता है. लैपटॉप के साथ भी कुछ ऐसी ही कंडीशन होती है. बैटरी की परफॉर्मन्स कम होने के साथ ही बार-बार चार्जिंग की डिमांड होने लगती है. आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स देने जा रहे है जिनके जरिए आप अपने फोन या लैपटॉप की बैटरी लाइफ को कर अधिक बढ़ा सकते है. 

तापमान का रखें ध्यान

30 डिग्री सेल्सियस से ऊपर के तापमान को ज्यादा माना जाता है. आप अपने डिवाइस को गर्मी से बचाने की कोशिश करें, जैसे कि तपती गर्मी में अपने मोबाइल को कार के डैशबोर्ड पर छोड़ने की गलती ना करें.धूल के कारण अक्सर लैपटॉप का वेंट बंद होने लगता है जिस कारण से उसमें बने पंखों को ज्यादा काम करना पड़ता था, लैपटॉप में इस बात का ध्यान रखें कि आप कूलिंग पैड का इस्तेमाल करें. ताकि सीपीयू वेंट के जरिए गर्म हवा आसानी से निकल जाए.

मुफ्त ऐप का करे काम इस्तेमाल 

ऐप्लिकेशन के इस्तेमाल के दौरान आने वाले ऐडवर्टाइस्मेंट फोन की बैटरी लाइफ को लगभग 2.5 से 2.1 घंटे तक कम कर देती है.लैपटॉप पर टेक्स्ट को एडिट करने के लिए सिस्टम में मौजूद एप्लिकेशन को इस्तेमाल करना ज्यादा बेहतर होगा.

बंद कर के रखें लोकेशन ट्रैकिंग सिस्टम

हल ही हुई एक रिसर्च में खुलासा हुआ है कि 'फेसबुक ऐप आईफोन की बैटरी को जल्दी खत्म कर देता है क्योंकि यह बार-बार जीपीएस मॉड्यूल का इस्तेमाल करके यूज़र की लोकेशन जानता रहता है'.

डिस्प्ले की ब्राइटनेस रखें कम 

डिस्प्ले की ब्राइटनेस को काम रख कर आप अपनी काफी बैटरी बचा सकते है. अधिकतर डिवाइस में ब्राइटनेस सेटिंग्स को आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर स्क्रीन की ब्राइटनेस को लक्स जैसे थर्ड-पार्टी ऐप्स से कम कर सकते हैं.

फ्लिपकार्ट पर Google Pixel 2 की सेल शुरू

ये प्रॉब्लम है वॉट्सऐप के 'डिलीट फॉर एवरीवन' फीचर में

सऊदी अरब ने रोबोट को दी नागरिकता

मिलने वाला है Jio का धमाकेदार ऑफर, 1 Gbps स्पीड से चलेगा इंटरनेट



  

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -