सानिया डब्ल्यूटीए डबल्स रेंक में बनी नंबर वन खिलाड़ी
सानिया डब्ल्यूटीए डबल्स रेंक में बनी नंबर वन खिलाड़ी
Share:

सिनसिनाटी। भारतीय टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा ने अपनी नई जोड़ीदार बारबोरा स्ट्राइकोवा के साथ मिलकर सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट का डबल्स खिताब जीत लिया।

सानिया ने फाइनल में अपनी पूर्व जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस और कोको वेडेवेगे को 7-5, 6-4 से पराजित किया। इस जीत के साथ ही 29 वर्षीय भारतीय खिलाड़ी डब्ल्यूटीए डबल्स रैंकिंग में अकेली नंबर एक खिलाड़ी बन गई हैं।

शुरुआती सेट में हिंगिस और वेडेवेगे ने 5-1 की बढ़त ले ली थी, लेकिन इसके बाद सानिया-बारबोरा ने जबरदस्त वापसी करते हुए पहला सेट जीत लिया। दूसरा सेट इंडो-चेक गणराज्य की जोड़ी ने आसानी से जीत लिया।

सानिया-हिंगिस की जोड़ी ने तीन ग्रैंडस्लैम सहित कुल 14 खिताब जीते थे। सानिया ने कहा, 'हम दोनों (मिर्जा व बारबोरा) की खासियत यह है कि हमने एक-दूसरे को तलाशा है, हम स्कोर की चिंता किए बिना लडऩे में भरोसा करतीं हैं। इस पूरे सप्ताह जब हम जीत नहीं पा रहे थे, हम बस लड़ रहे थे। उसी की नतीजा है कि आज हमें जीत मिली।

सानिया के साथ संयुक्त रूप से नंबर एक रही हिंगिस ने पिछले महीने उनके साथ अपनी जोड़ी तोड़ ली थी। दोनों खिलाड़ी अब स्थायी तौर पर साथ नहीं हैं, फिर भी वे अक्टूबर में सिंगापुर में होने वाली डब्ल्यूटीए टूर चैंपियनशिप में खेलेंगी।

सानिया ने कहा कि डबल्स में अपने पूर्व सहयोगी के खिलाफ खेलना एक अजीब स्थिति थी। उनके मुताबिक, 'मैं झूठ नहीं बोलूंगी, यह काफी मुश्किल स्थिति है। हम अभी भी अच्छी दोस्त हैं इसलिए एक-दूसरे के खिलाफ खेलना आसान नहीं हैं।

सिलिक ने मरे को हराकर जीता खिताब

सिनसिनाटी : वेस्टर्न एंड सदर्न कप के फाइनल में क्रोएशिया के मारिन सिलिच ने एंडी मरे को हरा दिया। इसके साथ उन्होंने मरे का लगातार 22 जीत का अभियान रोक दिया। 12वीं वरीयता प्राप्त सिलिच ने मरे को 6-4 7-5 से हराया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -