विधानसभा में आज पेश होगा मध्यप्रदेश का बजट
विधानसभा में आज पेश होगा मध्यप्रदेश का बजट
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र राजनीतिक गहमागहमी के बीच जारी है। विपक्ष के हमलों के बीच मध्यप्रदेश के वित्त मंत्री जयंत मलैया बुधवार को विधानसभा में वर्ष 2017-18 के लिए राज्य सरकार का वार्षिक बजट पेश करेंगे। 

प्रदेशवासियों को बजट से काफी उम्मीदें हैं, क्योंकि अगले साल ही प्रदेश विधानसभा के चुनाव होने हैं और ऐसे में बजट को लोकलुभावन बनाने की चुनौती सरकार के सामने है।

बजट में वित्तीय स्थिति और सरकारी खजाने के बीच संतुलन साधने की कोशिश की जाएगी। लगातार घाटे में चल रही सरकार अपनी आमदनी और राजस्व बढ़ाने के लिए प्रयास करेगी।

वही सरकार गरीबों और महिलाओं के लिए नरम दिली दिखा सकती है। इसलिए गरीबों के लिए पक्के एवं छोटे आवासों का सपना पूरा करने के प्रावधान भी किए जा सकते हैं। महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए भी सरकार विशेष योजनाओं का एलान कर सकती है। जिसके लिए अलग से बजट का प्रावधान किया जा सकता है। 

राज्य सरकार शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, पेयजल के लिए भी दिल खोल सकती है। प्रदेश में स्मार्ट सिटी के लिए भी बजट में प्रावधान की होने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि मादक पदार्थों पर सरकार बजट में तल्खी दिखा सकती है, वहीं आम आदमी के लिए रोजमर्रा के जीवन में उपयोग आने वाली वस्तुओं में कुछ राहत देखने को मिल सकती है।

और पढ़े-

मजदूरी को लेकर दिल्ली सरकार में बिल पेश

आज से शुरू छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र

शराबबंदी को लेकर बिहार सरकार के बजट में हो सकती है बात!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -