क्यों गई भारत के हाथ से एशिया कप की मेजबानी ?
क्यों गई भारत के हाथ से एशिया कप की मेजबानी ?
Share:

नई दिल्ली : पाकिस्तान से बिगड़ते संबंधो के चलते अब एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने आगामी एशिया कप का आयोजन भारत की जगह संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में करने का फैसला लिया है. उक्त फैसला कुआलालंपुर के एसीसी मुख्यालय में हुई बैठक दौरान सर्वसम्मति से लिया गया है. इसकी मेजबानी भारत के हाथों से सिर्फ इसलिए निकल गई क्योंकि बीसीसीआई भारत सरकार से पाकिस्तान की मेजबानी की अनुमति नहीं ले सकी. इस बैठक में बीसीसीआई का प्रतिनिधित्व बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी ने किया जिसकी अध्यक्षता पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने की। बैठक में जौहरी ने आयोजन स्थल बदलने का आग्रह किया. बीसीसीआई को पाकिस्तान के खिलाफ तटस्थ स्थल पर सिर्फ आईसीसी के टूर्नामेंटों में खेलने की अनुमति है जबकि एशिया कप एसीसी का टूर्नामेंट है जिसमें पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए उसे सरकार से अनुमति लेनी होगी.

जब सरकार से ऐसी अनुमति मिल गई तब बोर्ड ने अपना आग्रह रखा. उन्होंने माना कि मौजूदा हालात में पाकिस्तान की मेजबानी करने की संभावना नहीं के बराबर है. उन्होंने कहा- यह विश्व कप, चैम्पियंस ट्राफी या विश्व टी20 नहीं है ऐसे में मौजूदा हालात में सरकार बीसीसीआई को पाकिस्तान की मेजबानी की अनुमति नहीं देगी. लोगों की भावनाओं का सम्मान होना चाहिए. भारतीय टीम के मैच टूर्नामेंट के दूसरे सप्ताह में होने की संभावना है तब तक टीम इंग्लैंड के दौरा का पूरा कर लेगी.

अधिकारी ने कहा, भारत पाकिस्तान में नहीं खेल सकता. लेकिन यूएई ऐसी जगह है जहां भारत, पाकिस्तान और यहां तक की अफगानिस्तान के लोगों की अच्छी जनसंख्या है. भारतीय टीम के बिना होने वाले मैचों में भी बड़ी संख्या में दर्शकों के आने की संभावना है. अगर आप देखेंगे तो एक दिरहम लगभग 18 रुपए का है. अगर टूर्नामेंट का आयोजन भारत में होता तो अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका के मैच को ज्यादा दर्शक नहीं मिलते.  एशिया कप का आयोजन दुबई और अबु धाबी में 13 से 28 सितंबर तक होगा.  

 

शमी की पत्नी हसीन जहां ने किया नया बवाल

दर्शकों की दीवानगी से है आईपीएल की कामयाबी

IPL2018: जब किंग खान ने लगाया साक्षी धोनी को गले


  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -