दर्शकों की दीवानगी से है आईपीएल की कामयाबी
Share:

IPL2018 : क्रिकेट का दीवाना देश भारत जहा इस खेल को धर्म और खिलाड़ियों को भगवान की तरह पूजा जाता है, अब क्रिकेट के प्रति अपने जोश और दीवानगी के सैलाब के साथ देश और दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट लीग आईपीएल के 11 वें सीजन के शुरू होने के बाद इस खेल आयोजन का लुप्त उठा रहा है. जोर आजमाइश शुरू हो गई है और सीजन कितना रोमांचक और रेकॉर्डों से भरा होगा, इसके उदाहरण शुरुआत से ही मिलने लगे. टीमें, कप्तान, खिलाडी, और खेल अब खुद को साबित करने की होड़ में है. IPL2018 का कारवां तय  कार्यक्रम के हिसाब से आगे बढ़ चला है. आईपीएल अब भारत में सिर्फ एक क्रिकेट टूर्नामेंट न होकर पर्व बन गया है .अगले चालीस-पचास दिन या इनके भी बाद देश में सिर्फ इस पर ही चर्चा होगी. बेशुमार दौलत, ग्लैमरस रंग और विदेशी खिलाड़ी इसका मुख्य आकर्षण है.

फिर भी इस खेल के सफल होने का सबसे बड़े दो कारण वही है जो हमेशा से रहे है. पहला क्रिकेट और दूसरे इसके दीवाने दर्शक या यु कहे की हर खेल आयोजन या किसी समारोह की रौनक सिर्फ और सिर्फ उसके दर्शकों से ही होती है. आप एक मिनट के लिए कल्पना करे की आईपीएल का आयोजन इससे भी बड़े स्तर या दोगुने स्तर पर भी किया जाये और मैदान में दर्शको के नाम पर सिर्फ अतिरिक्त खिलाड़ी या टीम स्टाफ हो तो कितना नीरस माहौल होगा. खेल के इस महाकुम्भ को रोमांच और प्रसिद्धि के इस मक़ाम तक पहुंचाया है आपने यानी क्रिकेट प्रेमियों ने.

IPL2018 से जुडी हर खबर,LIVE IPL Match Updates,IPL Live Score, खेल और खिलाड़ियों से जुड़े रोचक किस्से,Cricket Gossips,एक्सपर्ट ओपिनियन के साथ पल पल की खबर पर पूरी शिद्दत से नज़रे रखने वाला दर्शको का हुजूम ही इस खेल की जान है. तभी तो महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने अपने विदाई भाषण में भी कहा था कि, जिंदगी का सफर मैंने 22 गज की पट्टी से शुरू किया, मगर में जिंदगी भर खेल के चाहने वालों का शुक्रगुजार रहूँगा, जिन्होंने सचिन को सचिन बनाया. मै अपनी अंतिम साँस तक दर्शकों की आवाज ''सचिन- सचिन'' को नहीं भूल सकूंगा. 

IPL2018 : सचिन के शागिर्द ने दो गेंदों में छीनी कोहली से जीत

IPL2018 : ब्रैंडन मैक्कुलम ने बनाया नया रिकॉर्ड

IPL में सबसे कम उम्र का खिलाडी है खानदानी रईस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -