स्मिता को जब ‘महानायक’ ने दिया था दर्द का ‘सिलसिला’
स्मिता को जब ‘महानायक’ ने दिया था दर्द का ‘सिलसिला’
Share:

मशहूर अदाकारा स्मिता पाटिल भले ही आज इस दुनिया में नहीं है लेकिन उनके प्रशंसक आज भी उनकी जिदंगी को जानने को उत्सुक रहते हैं। उनसे जुड़े हर एक सुनी-अनसुनी बातों पर गौर करना चाहता है। वैसे, स्मिता ने अपनी जिंदगी को ऐसे जिया आज वह अभिनय की किवंदती बन गई। आज वह जिंदा होती तो अपना 62वां जन्मदिन मनाती लेकिन मौत के इस सत्य को कोई नहीं जान पाया है। 

स्मिता ने छोटी सी उम्र में फिल्मी दुनिया मंेआकाशीय उंचाईयां पाई। इसके बावजूद कई ऐसी फिल्म है जो उनके हिस्से से छिन गई। इनमें महानायक अमिताभ बच्चन अभिनीति फिल्म ‘सिलसिला’ है। बताते दें, सुपरहिट ‘सिलसिला’ में स्मिता पाटिल, परवीन बॉबी और अमिताभ बच्चन को कास्ट किया गया था। दोनों हीरोइनों ने ये फिल्में साइन भी कर ली थीं। लेकिन खेल तब बदला जब यश चोपड़ा ने इस फिल्म को लेकर अमिताभ बच्चन से मुलाकात की। यश चोपड़ा ने अपनी मौत के पहले और ‘जब तक है जान’ की रिलीज के वक्त यश चोपड़ा ने खुद यह राज खोला था।

मैं अमिताभ से मिलने गया। उन्हें स्टारकास्ट बताई। उन्होंने मुझसे सवाल किया ‘क्या आप इस कास्टिंग से खुश हैं और क्या आपको लगता है कि यही इस फिल्म के लिए आदर्श स्टारकास्ट हो सकती है? मैंने उन्हें बताया कि मैं तो जयाजी और रेखा को कास्ट करना चाहता हूं। उन्होंने लंबी खामोशी के बाद कहा कि उन्हें फैसले से कोई दिक्कत नहीं है लेकिन फिर भी मुझे जया और रेखा से एक बार बात करने को कहा गया। इसके बाद रेखा और जया इस फिल्म में काम करने के लिए तैयार हुईं।

यश चोपड़ा ने दोनों से यह भी कहा था कि कोई गड़बड़ी ना हो। यश चोपड़ा का ईशारा उन दोनों के अमिताभ बच्चन को लेकर इश्क की तरफ था। बाद में यश चोपड़ा ने परवीन बॉबी को फिल्म से बाहर होने की जानकारी दी जिससे उन्हें कोई दिक्कत नहीं थी। लेकिन यश के इस फैसले से स्मिता पाटिल का दिल दुखा था क्योंकि उन्होंने उनके एक्टर दोस्त शशि कपूर के जरिए यह बात स्मिता तक पहुंचाई थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -