स्किन की सभी समयसाओ को दूर कर सकता है अंजीर
स्किन की सभी समयसाओ को दूर कर सकता है अंजीर
Share:

हर लड़की अपने चेहेर को गोरा निखरा हुआ खूबसूरत और बेदाग बनाना चाहती है,पर ऐसा हो नहीं पाता है क्योकि गलत खानपान और बढ़ते प्रदुषण के कारण स्किन को बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है,ऐसे में लड़कियां इन समस्याओ से छुटकारा पाने के लिए बहुत सारे तरीके अपनाती है पर कोई भी तरीका काम नहीं आता है, पर आज हम आपको एक ऐसा नेचुरल उपाय बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आप चेहरे की कई समस्याओं से छुटकारा पा सकती है. जी हम बात कर रहें है अंजीर के फल की. अंजीर का सेवन करने से या इसके सिरम को अपनी स्किन पर लगाने से स्किन से जुडी सभी समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है.

1-अगर आपके चेहरे पर बहुत ज़्यादा दाग-धब्बे है तो इसे दूर करने के लिए अंजीर को पीसकर इसमें थोड़ा सा शहद मिला ले,अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दे,फिर सूख जाने पर ठन्डे पानी से धो ले,अगर आप लगातार एक हफ्ते तक इस पेस्ट का इस्तेमाल करती है तो इससे आपके चेहरे के दाग धब्बे ठीक हो जाएंगे.

2-चेहरे से मुंहांसो की समस्या को दूर करने के लिए अंजीर को दूध के साथ मिलाकर महीन पीस ले,अब इसे फेस पैक की तरह अपने चेहरे पर लगाए,इससे आपके चेहरे के सभी पिम्पल्स दूर हो जायेगे,आप चाहे तो दूध के साथ अंजीर का सेवन भी कर सकती है,इससे भी पिम्पल्स की समस्या दूर हो जाती है.

3-अंजीर में भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है,अगर आप नियमित रूप से अंजीर का सेवन करती है तो इससे आपके चेहरे पर ग्लो आता है. इसके अलावा अगर आप इसे  दही के साथ मिलाकर अपने चेहरे पर लगाते है तो इससे आपकी सांवली रंगत गोरे रंग में बदल जाती है.

 

नाभि पर तेल लगाने से बढ़ती है स्किन की खूबसूरती

जानिए क्या है ब्यूटी के लिए चुकंदर के फायदे

जानिए क्या है साबूदाने के ब्यूटी फायदे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -