सनस्क्रीन का इस्तेमाल करते है तो हो जाये सावधान
सनस्क्रीन का इस्तेमाल करते है तो हो जाये सावधान
Share:

अक्सर लड़किया और महिलाये धुप की तेज और हानिकारक किरणों से बचने के लिए सनस्क्रीन का इस्तेमाल करती है,पर क्या आपको पता है की धुप और सूरज की किरणों से बचाने वाली सनस्क्रीन आपकी स्किन के लिए कितनी हानिकारक होती है,आज हम आपको सनस्क्रीन के नुक़्सानो के बारे में बताने जा रहे है.

1-अगर आप रोज़ाना सनस्क्रीन का इस्तेमाल करते है तो इससे आपकी आँखों को बहुत नुकसान पहुँच सकता है.इसलिए सनस्क्रीन लगाते वक़्त इस बात का खास ध्यान रखे की ये आपकी आँखों में ना जाने पाए,और अगर गलती से ये आपकी आँखों में चली जाती है तो तुरंत डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए.

2-अगर आप अपने चेहरे और बॉडी पर एक ही सनस्क्रीन का इस्तेमाल करती है तो इससे आपकी स्किन को बहुत नुकसान पहुँच सकता है,इसलिए चेहरे और बॉडी पर लगाने के लिए हमेशा अलग अलग सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना चाहिए. 

3-सनस्क्रीन में भरपूर मात्रा में PABA नाम का केमिकल मौजूद होता है,जिसके कारण आपकी त्वचा में इन्फेक्शन  या एलेर्जी हो सकती है.ये केमिकल आपकी स्किन पर लाल रंग के चकत्ते, सूजन भी पैदा कर सकता है.. 

4- अधिक मात्रा में सनस्क्रीन का इस्तेमाल करने से आपके चेहरे पर लालिमा आ सकती है,इसलिए अगर आप सनस्क्रीन का इस्तेमाल करती है तो हमेशा नॉन ऑइली सनस्क्रीन का इस्तेमाल करे,

5-जिन लड़कियों की स्किन पर पिम्पल्स की समस्या हो उन्हें इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए,क्योकि ये आपके पिम्पल्स की समस्या को बढ़ा सकती है.

 

जानिए क्या है फाइब्राइड की बीमारी के लक्षण

शुगर की समस्या से बचाता है अदरक का पानी

टैटू बनवाते वक़्त ध्यान रखे ये बाते

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -