SUV सेगमेंट में वोक्सवैगन की T-क्रॉस की एंट्री
SUV सेगमेंट में वोक्सवैगन की T-क्रॉस की एंट्री
Share:

जर्मन कार कंपनी वोक्सवैगन ने कहा है कि वो भारत में SUV सेक्शन में नई कार लाएगी. इस कार का नाम T-Cross होगा. इंडियन SUV कार मार्केट में इस समय ह्युंडाई की Creta और रेनो की Duster कारों का दबदबा है. वोक्सवैगन पसाट कार के लॉन्च के मौके पर कंपनी के डायरेक्टर ने नई कार लॉन्च की बात कही. डायरेक्टर स्टेफेन नैप ने कहा, 'हमने पहले भी कहा था कि हम क्रेटा की रेंज में जल्द ही T-Cross कार लाने वाले हैं. तो भारत के लिए हम इसी कार को बाजार में उतारेंगे.'

बता दें कि एसयूवी सेगमेंट में ह्युंडई की क्रेटा इसलिए सबकी पसंद बनी हुई है क्योंकि ये आपको ऑफरोडिंग (टूटी-फूटी सड़कों पर) में भी कमाल का कंफर्ट देती है. यही कारण है कि इस कार की एक महीने की बिक्री रेनो डस्टर से चार गुना ज्यादा है. रेनो पहले ही कह चुकी है कि वो क्रेटा को टक्कर देने के लिए जल्द ही बाजार में नई कार Captur लाने जा रही है. बाजार के इसी माहौल को देखते हुए वोक्सवैगन भी अब इस फाइट में कूदने जा रहा है. टी-क्रॉस ब्रीज 4133मीमी लंबी और 1798 मीमी चौड़ी है. इसका व्हील बेस 2565 मिलीमीटर का है. भारत में आने वाली टी-क्रॉस भी इसी मेजरमेंट को देखते हु्ए बनाई जाएगी. अगर टी-क्रॉस की क्रेटा से तुलना की जाए तो ये क्रेटा से 137mm कम लंबी है और इसका व्हील बेस 25mm छोटा है. लेकिन टी-क्रॉस की चौड़ाई क्रेटा से 18mm ज्यादा है.

हालांकि वोक्सवैगन के डायरेक्टर ने कहा कि T-Cross विदेश में लॉन्च हुई T-Cross Breeze से कई मायनों में अलग होगी. इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर को भारत की SUV के हिसाब से ही डिजाइन किया जाएगा. इसी के साथ इसमें भारतीयों की पसंद अनुसार ही विभिन्न बदलाव किए जाएंगे.

फ़िएट क्रोनोस सेडान की झलक सबसे अलग

बेमिसाल बजट कार Renault Kwid 2018

जल्द आ रही है अमेरिकन कंपनी की बेमिसाल बाइक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -