बड़े उलटफेर का शिकार वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान से हारा
बड़े उलटफेर का शिकार वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान से हारा
Share:

आईसीसी विश्व कप क्वालिफायर मैचों के एक बड़े उलटफेर में अफगानिस्तान ने पहली बार क्वालीफायर खेल रही वेस्टइंडीज को मैच की 14  गेंद शेष रहते तीन विकेट से हरा दिया है. अफगानिस्तान इससे पहले भी उलटफेर कर चूका है. युवाओं से सजी अफगानिस्तान टीम ने विश्व कप खेलने को लेकर अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है.

गुरुवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 50 ओवरों में सिर्फ आठ विकेट पर 197 रन ही बना सकी. वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा 43 रन शाई होप ने बनाए. लेकिन इसके लिए उन्होंने 94 गेंदों का सामना किया. अफगानिस्तान के स्पिनरों ने शानदार प्रदर्शन किया और वेस्टइंडीज को 200 रन भी नहीं बनाने दिए. मैन ऑफ द मैच मुजीब उर रहमान ने 33 रन देकर सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए. मोहम्मद नबी ने दो और कप्तान राशिद खान एवं शरफुद्दीन अशरफ ने एक-एक विकेट लिया.

जवाब में अफगानिस्तान की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. लेकिन रहमत शाह ने 68 रनों की पारी खेलकर टीम की जीत की उम्मीदों को बनाए रखा. मध्यक्रम में मोहम्मद नबी ने 31 और समीउल्लाह शेनवारी ने 27 रनों का योगदान दिया. अफगानिस्तान ने 47.4 ओवर में सात विकेट खोकर 198 रन बनाकर जीत हासिल कर ली और विश्व कप की उम्मीदों को बरकरार रखा है. वेस्टइंडीज की तरफ से कप्तान जेसन होल्डर ने तीन और डेब्यू मैच खेल रहे कीमो पॉल ने दो विकेट लिए.

स्टीफन हॉकिंग को श्रद्धांजलि देकर फंसे फुटबॉलर नेमार क्षेत्र

हाई-वोल्टेज मुकाबले में पाकिस्तान और भारत की भिड़त

स्मिथ-रबाडा विवाद में विराट कोहली को बनाया जोकर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -