बहुत ही कम लोग घी का पंचमुखी दीपक के होने वाले फायदे जानते हैं
बहुत ही कम लोग घी का पंचमुखी दीपक के होने वाले फायदे जानते हैं
Share:

खाने में और पूजन में घी का बहुत ही महत्व माना गया है। घी जहां सेहत बनाने के लिए लाभदायक होता है तो ठीक वहीं पूजन सामग्री में भी घी का बहुत महत्व है। ज्योतिषशास्त्र के माध्यम से घी का अगर दीपक लगाया जाये तो यह जीवन में सुख-शांति लाता है। आज हम आपको घी से जुड़ी कुछ ऐेसे ही बातों को बताने जा रहे हैं जो आपके जीवन को सुख-समृध्दि प्रदान करते हैं। तो चलिए देखते है। घी के वह कौन से उपाये हैं जिनके माध्यम से आप अपने घर में सुख-समृध्दि ला सकते हैं।

बुधवार को मिट्टी के बने एक शेर को उसके गले में लाल चुन्नी बांधकर और लाल टीका लगाकर माता के मंदिर में रखें और माता को अपने परिवार की सभी समस्याएं बताकर उनसे शांति बनाए रखने की विनती करें। यह क्रिया निष्ठापूर्वक करें, परिवार में शांति कायम होगी।

रोज सुबह नहा धोकर एक तांबे के बर्तन में ताज़ा जल लें, उसमें 7 तुलसी के पत्ते डालकर भगवान विष्णु की मूर्ति के पास रखें और 11 बार “ओम नमो भगवते वासुदेवाय” मंत्र का जप करें। फिर वह जल पूरे परिवार को पीने के लिए अवश्य दें। घर के पूजा स्थान पर घी का पंचमुखी दीपक हर मंगलवार जलाएं। कपूर और गुगल की सुगंध प्रतिदिन घर में फैलाएं।

 

आत्म विश्वास को बनाये रखने के लिए मिल गया यह आसान तरीका

घर में बनाये रखना है अगर सकारात्मक ऊर्जा तो ले आये ये फूल

हर प्रकार का लाफिंग बुद्धा देते है अलग-अलग फायदा

आंखो से भी पहचाना जा सकता है शुभ अशुभ

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -