Valentine Special : बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल से शादी करने के लिए धर्मेंद्र बने थे दिलावर खान
Valentine Special : बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल से शादी करने के लिए धर्मेंद्र बने थे दिलावर खान
Share:

वैलेंटाइन डे आ रहा है और ऐसे में बात करें बॉलीवुड की तो बॉलीवुड की भी कई स्टोरीज है जो बहुत ही हटकर और अजीब है। जैसे आज हम वैलेंटाइन स्पेशल में बात करते है हेमा मालिनी और दिलावर खान की।

जी हाँ अब आप सोच रहें होंगे की ये दिलावर खान कौन है। आपकी जानकारी के लिए बता दें की दिलावर खान धर्मेंद्र का नाम है जिन्होंने हेमा मालिनी के लिए अपना धर्म बदल लिया था। धर्मेंद्र और हेमा की प्रेम कहानी की शुरुआत फिल्म सीता और गीता के समय हुई थी जहाँ पर दोनों ने एक दूसरे को अपना दिल दिया था।

उस समय धर्मेंद्र शादीशुदा थे और उनके दो बच्चे भी थे, लेकिन फिर भी वे हेमा के करीब आने लगे। धर्मेंद्र ने हेमा को सीता और गीता मूवी के एक शॉट के दौरान प्रपोज़ कर दिया। हेमा भी धर्मेंद्र से बहुत प्यार करने लगी और यहीं वजह रहीं की उनके परिवार वालों के लाख दबाव के बावजूद भी उन्होंने धर्मेंद्र का साथ नहीं छोड़ा।

उसके बाद मूवी शोले में भी धर्मेंद्र और हेमा के चर्चे हुए इस मूवी के एक सीन को कई बार शूट किया गया, जिसकी वजह धर्मेंद्र रहें। धर्मेंद्र बार बार एक ही सीन इसलिए धूत करवा रहे थे क्योंकि वे हेमा के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताना चाहते थे। हेमा उस समय ड्रीम गर्ल मानी जाती थी जिन्हे पाना सभी के लिए केवल एक सपना था। हेमा को उस समय संजीव कुमार का भी प्रपोसल आया जिसे उन्होंने ना कह दिया।

 वहीं जीतेन्द्र ने भी हेमा को शादी के लिए कहा यकीन हेमा ने उन्हें भी ना कह दिया। हेमा मालिनी की जीवनी पर आधारित बुक The Authorized Biography के अनुसार पिता की मौत के बाद हेमा ने धर्मेंद्र से शादी करने का फैसला लिया। उस समय धर्मेंद्र शादीशुदा थे और दूसरी शादी नहीं कर सकते है इस वजह से धर्मेंद्र ने इस्लाम धर्म कबूल किया और हेमा से निकाल किया।

निकाह के वक्त धर्मेंद्र का नाम दिलावर खान और हेमा का नाम था आयशा बी रहा। निकाह के कुछ समय बाद ही दोनों ने हिंदू रीति रिवाजों के अनुसार शादी कर ली। ये रहीं थी वैलेंटाइन स्पेशल की कहानी जिसमे बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल और धर्मेंद्र पा जी का प्यार रंग लाया।

Video : पद्मावत के जौहर सीन पर कही दीपिका ने ये बात

ट्रेंड में है पैड मैन चैलेंज, इन सेलेब्स ने लिया हिस्सा

संयज दत्त की बायोपिक से निर्माता हिरानी नहीं हैं खुश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -