उत्पल कुमार बने उत्तराखंड के 15वें मुख्य सचिव
उत्पल कुमार बने उत्तराखंड के 15वें मुख्य सचिव
Share:

देहरादून. 1986 बैच के वरिष्ठ आइएएस उत्पल कुमार सिंह राज्य का 15वें मुख्य सचिव बन गए. केंद्र सरकार ने प्रतिनियुक्ति खत्म कर उन्हें उत्तराखंड के लिए कार्यमुक्त कर दिया था। उन्होंने आज कार्यभार ग्रहण कर लिया है. 

सचिवालय में पदभार ग्रहण करने के बाद मुख्य सचिव ने सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत से भी मुलाकात की और उन्हें धन्यवाद दिया. पूर्व मुख्य सचिव रामास्वामी ने उनका स्वागत किया. 

मीडिया से बातचीत में मुख्य सचिव उत्पल कुमार ने कहा कि पहाड़ से मैं बहुत अच्छी तरह से वाकिफ हूं. मेरी शुरुआती नौकरी भी पहाड़ की रही है. बतौर एसडीएम रानीखेत से मैंने अपनी सेवा शुरू की थी. बेहद प्रसन्नता है कि दोबारा मुझे उत्तराखण्ड में सेवा का अवसर मिला है.  

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य में विकास की अपार संभावनाएं है. यहां उन्नति विकास हो, इस दिशा में कार्य किये जाएंगे. आगामी तीन वर्षो में राज्य 20वी वर्षगांठ मनाएगा. साथ ही नए लक्ष्य निर्धारित किए जाएंगे. हम तीन साल के कुछ तारगेट चिन्हित करेंगे और इन्हें मुकाम तक पहुंचाएंगे उत्पल कुमार सिंह मौजूदा मुख्य सचिव एस रामास्वामी की जगह ली.

बता दें रामास्वामी की तरह उत्पल कुमार सिंह 1986 बैच के ही आइएएस हैं, लेकिन वरिष्ठता क्रम में वह रामास्वामी से ऊपर हैं. इस तरह नया मुख्य सचिव बनने के साथ ही वह वर्तमान में सूबे में वरिष्ठतम आइएएस भी होंगे. 

सिंह की गिनती सुलझे हुए अधिकारियों में की जाती है. सूबे के नौकरशाहों के बीच उनकी अच्छी पैठ मानी जाती है. मौजूदा मुख्य सचिव एस रामास्वामी के पास राजस्व परिषद के अध्यक्ष समेत उनके पद के समकक्ष अन्य जिम्मेदारियों बरकरार रखी जा सकती हैं.

 

सड़क वाले बयान पर शिवराज की हुई किरकिरी

दुकान के पास पेशाब करने वाले युवकों की जमकर पिटाई

आईडीएफसी बैंक पर लगाया दो करोड रुपये का जुर्माना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -