इस नुस्खे से गोरा हो जायेगा आपका रंग
इस नुस्खे से गोरा हो जायेगा आपका रंग
Share:

आज के समय में चेहरे की खूबसूरती को कायम रखना बहुत मुश्किल हो गया है. क्योकि लोगो के खाने पीने की गलत आदतों और लगातार बढ़ते प्रदूषण के कारण लोगो के चेहरे की खूबसूरती पर बहुत बुरा असर पड़ता है. अगर खाने में अधिक मात्रा में ऑयली फ़ूड का सेवन किया जाये तो इससे चेहरे पर दाने निकल जाते है, इसके अलावा पॉल्यूशन के कारन चेहरे की रौनक खत्म हो जाती है, जिसे स्किन में कालापन आने लगता है,  इसलिए आज हम आपको एक ऐसा आसान तरीका बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आपका रंग भी गोरा हो जायेगा और आपके चेहरे की रौनक भी वापस आ जाएगी,

सामग्री-

2 छोटे चम्मच संतरे के छिलके का पाउडर, 5 से 6 चम्मच बादाम का तेल, 3 चम्मच गुलाब जल और आधा चम्मच हल्दी पाउडर. 

संतरे के छिलके स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होते है, स्किन पर संतरे के छिलको का इस्तेमाल करने से स्किन पर पिम्पल्स की समस्या नहीं होती है, इसके अलावा बादाम का तेल हमारे चेहरे पर झुर्रियों को आने से रोकने का काम करता है, गुलाब जल का इस्तेमाल पुराने ज़माने से स्किन की खूबसूरती को बरक़रार रखने के लिए किया जा रहा है, इसके इस्तेमाल से स्किन की नमी बरक़रार रहती है, और हल्दी को तो स्किन के लिए रामबाण औषधि माना जाता है, स्किन पर इसके इस्तेमाल से एक्ने और पिम्पल की समस्या हो जाती है साथ चेहरे में गोरापन आता है.

इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले एक बाउल में संतरे के छिलके के पाउडर को ले ले, अब इसमें  गुलाब जल डाल कर अच्छे से मिक्स करे, अब इसे थोड़ी देर के लिए ऐसे ही छोड़ दे, अब एक पैन को लेकर गैस पर रखे और इसमें बादाम के तेल को डालकर हल्का गर्म करे जब ये गर्म हो जाये तो इसमें संतरे के छिलके और गुलाबजल के पेस्ट को डालकर अच्छे से मिलाये, और धीमी आंच पर थोड़ी देर पका लें, इसे लगातार चलते रहे, जब ये अच्छे से पक जाये तो इसे आंच से उतारकर छान ले और इसके तेल को अलग कर ले. अब इस तेल में हल्दी को मिला ले. अब रोज रात को सोने से पहले इस तेल की कुछ बूंदो को लेकर अपने चेहरे की मसाज करे,और सुबह उठकर चेहरे को धो ले. इस तेल के इस्तेमाल से आपकी स्किन से जुडी सभी समस्या दूर हो जाएगी और आपका चेहरा चांद सा चमक उठेगा.

 

पिम्पल्स की समस्या को दूर करते है कपूर और नारियल का तेल

बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से पाए पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा

स्किन की सभी समस्याओ को दूर करता है नारियल का पानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -