पिम्पल्स की समस्या को दूर करते है कपूर और नारियल का तेल
पिम्पल्स की समस्या को दूर करते है कपूर और नारियल का तेल
Share:

लड़कियां और महिलाये अपनी स्किन की रंगत  को निखारने के लिए बहुत तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते है, पर इतने सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने के बाद भी उनके चेहरे की नेचुरल ब्यूटी वापस नहीं आ पाती है, लगातार धूल मिटटी के संपर्क में रहने के कारण स्किन डल हो जाती है, पर आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपके चेहरे की खोयी हुई रंगत वापस आ जाएगी,

1- अगर आप अपने चेहरे का खोया हुआ निखार वापस लाना चाहती है तो इसके लिए नियमित रूप से दिन में 20-25 मिनट योगा या एक्सरसाइज जरूर करें. इसके अलावा एक दिन में कम से कम  5-6 गिलास पानी जरूर पीएं. ऐसा करने से स्किन का ग्लो  बढ़ जाता है और साथ ही आपकी बॉडी भी डिटॉक्स और स्किन हाइड्रेट रहती है.

2- अगर आपके चेहरे पर डार्क सर्कल है तो इनसे छुटकारा पाने के लिए भरपूर नींद ले, इसके अलावा आँखों के नीचे आलू का रस लगाएं. अपने खाने में नियमित रूप से  हरी सब्जियों और हेल्दी फूड को शामिल करें.

3- अगर सर्दियों के मौसम में आपकी स्किन में रूखापन आ गया है तो इसे दूर करने के लिए दिन में दो बार अपने चेहरे को कम से कम 2 बार धोएं. हफ्ते में कम से कम 1 बार स्क्रब करके अपने चेहरे से डेड स्किन जरूर हटाएं. ऐसा करने से आपकी स्किन ग्लोइंग और तरोताजा रहती है.

4- अगर आपके चेहरे पर पिपंल्स की समस्या है तो इनसे छुटकारा पाने के लिए थोड़े से नारियल के तेल में कपूर मिलाकर पिम्पल्स पर लगाए, ऐसा करने से पिम्पल्स की समस्या दूर हो जाती है,

 

जानिए क्या है चावल के ब्यूटी बेनिफिट्स

गुलाबजल के इस्तेमाल से पाए खूबसूरत और निखरी त्वचा

गॉर्जियस दिखना है तो पहने वाटर प्रूफ शूज़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -