इन तरीकों से पाए चमकती दमकती त्वचा
इन तरीकों से पाए चमकती दमकती त्वचा
Share:

सभी लड़कियों को चमकती दमकती स्किन पाने की ख्वाहिश होती है, पर अक्सर सर्दियों के मौसम में स्किन की चमक डल हो जाती है, पर अगर आप अपनी स्किन की थोड़ी सी देखभाल करती है और हमारे द्वारा बताये गए टिप्स को फॉलो करती है तो इससे अपनी स्किन की खोई हुई खूबसूरती वापस पा सकती हैं. आज हम आपको दमकती त्वचा पाने के कुछ आसान टिप्स बताने जा रहे है.


1- अगर आप अपनी स्किन को चमकता दमकता बनाना चाहती है तो इसके लिए एक बाउल में 5 चम्मच दही ले ले, अब इसमें 1 चम्मच हल्दी और 1 चम्मच चोकर डालकर अच्छे से मिक्स करे. अब इसे अपने चेहरे पर लगाए और सूख जाने पर धो दे,  ऐसा करने से आपकी स्किन धूल मिटटी और सूरज की हानिकारक किरणों से बची रहेगी.

2- अगर आपकी स्किन बहुत ज़्यादा ड्राई है तो इसके लिए एक बाउल में थोड़ा सा दही ले ले, अब इसमें एक छोटा चम्मच जैतून का तेल और एक छोटा चम्मच नींबू का रस डालकर अच्छे से मिलाये और फिर इसे अपने चेहरे पर लगाकर गुनगने पानी से चेहरा धो ले, ऐसा करने से आपकी स्किन की ड्राईनेस दूर हो जाएगी.

3- अपने चेहरे से पिम्पल्स की समस्या को दूर करने के लिए स्किन पर दही का लेप लगाएं और जब ये सूख जाये तो इसे धो लें. कुछ दिनों तक चेहरे पर दही का इस्तेमाल करने से आपके चेहरे से पिम्पल्स हमेशा के लिए दूर हो जायेगे.

 

स्किन की सभी समस्याओं को दूर करता है पम्पकिन फेस पैक

पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा दिलाते है एलोवेरा और नीम

आइस क्यूब्स के इस्तेमाल से दूर हो सकती है पिम्पल्स की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -