आइस क्यूब्स के इस्तेमाल से दूर हो सकती है पिम्पल्स की समस्या
आइस क्यूब्स के इस्तेमाल से दूर हो सकती है पिम्पल्स की समस्या
Share:

आज के समय में पिम्पल्स एक ऐसी समस्या बन गयी है जो सभी की परेशानी का कारण है, फिर चाहे वो महिला हो या पुरुष, हर कोई पिम्पल्स की समयसा  से परेशान रहता है, चेहरे पर पिम्पल्स होने के कारण स्किन की पूरी खूबसूरती ख़राब हो जाती है, पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए लड़कियां बहुत सी दवाओं और ब्यूटी क्रीम्स का इस्तेमाल करती है जिनसे कोई फायदा नहीं होता है, पर आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आप बहुत आसानी से पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पा सकती है.

बर्फ सभी के घरो में आसानी से मिल जाती है, पर हम आपको बता दे कि आप बर्फ के एक टुकड़े से पिम्पल्स की समस्या से बहुत आसानी से छुटकारा पा सकते है, आपको करना बस इतना है की बर्फ के एक टुकड़े को लेकर एक पतले कपडे में बाँध ले और फिर इसे अपने चेहरे पर पिम्पल्स की जगह पर लगाए, थोड़ी देर तक बर्फ को पिम्पल्स पर रखने के बाद उसे हटा दें. इस प्रक्रिया को तीन से चार बार दोहराएं.

पिम्पल्स पर बर्फ का इस्तेमाल करने से पिम्पल्स से पीप का निकलना बंद हो जायेगा और चेहरे का पिम्पल्स वाला हिस्सा सॉफ्ट हो जायेगा, जिससे पिम्पल्स में होने वाले दर्द से भी आराम मिलेगा, पिम्पल्स पर बर्फ का इस्तेमाल करने से आपके चेहरे के उस हिस्से में ब्लड सर्कुलेशन तेज हो जाएगा जिससे पिम्पल्स जल्द ही ठीक हो जाएंगे और आपके चेहरे पर पिम्पल्स के दाग भी नही रहेंगे.

पिम्पल्स के दागो से छुटकारा दिलाते है बादाम और दही

स्किन की रंगत को निखारती है तुलसी

टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए करे चावल आटे का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -