इन चीजों के इस्तेमाल से चेहरे की झुर्रियों को कहें Good Bye
इन चीजों के इस्तेमाल से चेहरे की झुर्रियों को कहें Good Bye
Share:

बढ़ती उम्र के कारण चेहरे पर झुर्रिया होने लगती है और महिलाएं इससे बहुत ही परेशान रहती है और चेहरे पर से झुर्रिया हटाने के लिए कई तरह के नुस्ख़े आजमाती है. लेकिन हम आपको बताएंगे की किन-किन चीजों का इस्तेमाल करके आप चेहरे की झुर्रियों से छुटकारा पा सकते है. आप अपने चेहरे पर एलोवेरा लगा सकते है, इसे स्किन पर लगाने के बाद अगर आप सूर्य की रौशनी में निकलेंगे तो सूरज की तेज किरणों से आपकी स्किन प्रभावित नहीं होगी.

इसके साथ-साथ एलोवेरा लगाने से चेहरे पर होने वाले मुहांसे, काले दाग और रूखी त्वचा से भी निजात मिल जायेंगा. पपीता और केले को खाने से चेहरे की स्किन चमकदार और जंवा रहेगी, आप चाहे तो पपीता के गुदे को अपने चेहरे पर लगा सकते है, इससे त्वचा कोमल होती है. इसके साथ-साथ केले को हफ्ते में एक बार रगड़े, ये भी चेहरे की डेड स्किन को निकालने का काम करता है.

हल्दी के पाउडर में गन्ने का रस मिलाकर एक पेस्ट तैयार करे. अब तैयार किये हुए पेस्ट को चेहरे पर लगाए. इससे चेहरे की त्वचा में कसावट आती है और त्वचा में निखार आता है. पानी ज्यादा से ज्यादा पिए, ज्यादा पानी पीने से डिहाइड्रेशन नहीं होता है. जिससे चेहरे में चमक आती है, साथ ही ऐसे फल खाये जिनमे पानी की मात्रा अधिक हो, ऐसा करने से त्वचा खिली-खिली नजर आती है.

ये भी पढ़े

किचन की इन चीजों से चेहरे की खूबसूरती को रखें बरक़रार

शहद से बनाए चेहरे को चमकदार और खूबसूरत

बच्चों के साथ सफर करते वक्त इन बातों का रखें ख्याल

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -