किचन की इन चीजों से चेहरे की खूबसूरती को रखें बरक़रार
किचन की इन चीजों से चेहरे की खूबसूरती को रखें बरक़रार
Share:

महिलाएं अपनी खूबसूरती के लिए कई तरह के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का यूज़ करती है और कई सारे पैसे खर्च कर देती है, लेकिन हम आपको बताएँगे कुछ ऐसी चीजों के बारे में जो आपके किचन में मौजूद है और आप उनका इस्तेमाल करके चेहरे की खूबसूरती को बरकरार रख सकते है. सबसे पहले हम बताएंगे चीनी के बारे में जो आपकी स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद है, चीनी में ऑलिव ऑयल और निम्बू का रस मिला ले ये आपके फटे हुए होंठ को ठीक कर देंगे.

आप चाहे तो चीनी के साथ बादाम और शहद को भी मिला कर लगा सकते है. अगर आपके चेहरे पर बार-बार पिंपल होने की समस्या है, तो इसके लिए आप बेकिंग सोडा में पानी मिलाकर अपने चेहरे पर पांच मिनट के लिए लगाए ऐसा करने से आप हमेशा के लिए पिंपल से छुटकारा पा सकते है.

साथ ही चेहरे पर निखार लाने के लिए आप दही में आधा चम्मच और शहद मिलाकर अपने चेहरे पर 10 मिनट के लिए लगाए, इससे आपके चेहरे पर निखार आने के साथ-साथ चेहरे पर चमक भी आएगी. कच्चे दूध को चेहरे पर लगाने से स्किन से टेनिंग, डार्क सर्कल्स और रूखी स्किन से छुटकारा पा सकते है.

ये भी पढ़े

शहद से बनाए चेहरे को चमकदार और खूबसूरत

बच्चों के साथ सफर करते वक्त इन बातों का रखें ख्याल

ऑस्ट्रेलिया की 'गुलाबी झील', जो आठवें अजूबे से कम नहीं है

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -