इन चीजों के इस्तेमाल से गायब हो जायेंगे पिम्पल्स के निशान
इन चीजों के इस्तेमाल से गायब हो जायेंगे पिम्पल्स के निशान
Share:

आज के समय में स्किन पर पिम्पल्स की समस्या एक आम समस्या बन गयी है, ज़्यादातर लड़कियां इस समस्या से परेशान रहती है, स्किन पर पिम्पल्स के आने से स्किन की पूरी खूबसूरती ख़राब हो जाती है, और अगर पिम्पल्स ठीक भी हो जाये तो इनके निशान खूबसूरती पर ग्रहण का काम करते है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीको के बारे में बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपके चेहरे से पिम्पल्स के साथ साथ इनके निशान भी गायब हो जायेगे.

1- स्किन के लिए मुल्तानी मिटटी का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, इसके इस्तेमाल से स्किन के पोर्स बंद हो जाते है, अगर आप नियमित रूप से अपने चेहरे पर मुल्तानी मिटटी का फेस पैक लगाती है तो इससे आपके चेहरे से पिम्पल्स और उनके निशान दोनों दूर हो जायेगे.

2- एलोवेरा स्किन पर एक औषधि के रूप में काम करता है, रोज़ाना इसके इस्तेमाल से पिम्पल्स के निशान गायब हो जाते है, इसके अलावा अगर आपको एक्ने की समस्या है तो एलोवेरा का इस्तेमाल करे. ये एक नैचुरल मॉइश्चराइजर होता है, इसके जेल को स्किन पर लगाकर मसाज करने से दाग धब्बे दूर हो जाते है और चेहरे में चमक भी आती है.

3- अगर आपके चेहरे पर पिम्पल्स के निशान है तो अपने चेहरे पर ओलिव आयल से मसाज करे, रात में थोड़े से ओलिव आयल को लेकर अपने चेहरे की सर्कुलर मोशन में मसाज करें और रातभर लगे रहने दे, ऐसा करने से आपकी स्किन अंदर से मॉइश्चराइज होगी और आपकी स्किन में ग्लो भी आएगा.

 

ट्रेडिशनल लुक पाने के लिए ट्राई करे ये फुटवियर्स

स्किन टैनिंग की समस्या को दूर करता है नारियल पानी

सर्दियों में ज़रूर करे सनस्क्रीन का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -