सर्दियों में ज़रूर करे सनस्क्रीन का इस्तेमाल
सर्दियों में ज़रूर करे सनस्क्रीन का इस्तेमाल
Share:

सूरज की हानिकारक किरणे हमारी स्किन के लिए बहुत हानिकारक होती है, इसलिए सभी लोग इन हानिकारक किरणों से बचने के लिए गर्मी में अपनी स्किन पर सनस्क्रीन का इस्तेमाल करती है. उनको ऐसा लगता है की सर्दियों में स्किन पर सनस्क्रीन का इस्तेमाल ज़रूरी नहीं होता है, पर हम आपको बता दे की सर्दियों में भी स्कीन को झुलसाने वाली तेज सूरज की किरणें खतरनाक होती है.

सूरज से निकलने वाली इन अल्ट्रावायलेट किरणों से स्किन कैंसर का खतरा हो सकता है. गर्मियों के मौसम में सूरज से UVB किरणें निकलती है जो स्किन के लिए खतरनाक होती हैं पर सर्दियों के मौसम में UVB की अपेक्षा  UVA किरणें ज्यादा निकलती है जिसके कारण आपकी स्किन पर सनबर्न, झुर्रियां और काले धब्बे आने की समस्या हो सकती है, इसलिए सर्दियों के मौसम में स्किन को 30 SPF सनस्क्रीन क्रीम जरूरी होती है. इसलिए आप जब भी सनस्क्रीन खरीदने जाये तो इस बात का ध्यान रखे की वो कम से कम SPF 30 की हो.

जैसे गर्मियों की तेज धुप हमारी स्किन के लिए हानिकारक होती है वैसे ही सर्दियों के मौसम में हिल स्टेशन पर जमने वाली बर्फ भी उस धूप के टेम्प्रेचर के बराबर होती है. जब बर्फ से टकराकर धूप की किरणें आती है तो ये 80 डिग्री टेम्प्रेचर के बराबर हो जाती हैं, जो आपकी स्किन के लिए बहुत हानिकारक होती है, इसलिए अगर आप अपनी स्किन को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाना चाहते है तो सर्दियों के मौसम में भी अपनी स्किन  पर सनस्क्रीन का इस्तेमाल ज़रूर करे.

 

स्किन की सभी समस्याओं को दूर करता है पम्पकिन फेस पैक

पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा दिलाते है एलोवेरा और नीम

आइस क्यूब्स के इस्तेमाल से दूर हो सकती है पिम्पल्स की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -