नेल पॉलिश हटाने के लिए करें इन चीजों का इस्तेमाल

नेल पॉलिश हटाने के लिए करें इन चीजों का इस्तेमाल

सभी लड़कियां अपने हाथों की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए नाखूनों पर अलग-अलग कलर की नेल पॉलिश लगाती हैं. नेल पॉलिश हटाने के लिए रिमूवर का इस्तेमाल किया जाता है. कभी-कभी रिमूवर खत्म हो जाता है जिससे नेल पॉलिश हटाने में परेशानी होती है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने नाखूनों पर नेल पॉलिश को आसानी से हटा सकते हैं. 

1- नेल पॉलिश हटाने के लिए रबिंग अल्कोहल  स्पिरिट का इस्तेमाल करें. अगर आपके नाखूनों पर इंफेक्शन है तो इन चीजों का इस्तेमाल करने से आप का इंफेक्शन दूर हो जाएगा. रबिंग अल्कोहल और स्पिरिट में एंटीबैक्टीरियल प्रॉपर्टीज मौजूद होते हैं जो नाखूनों का इंफेक्शन दूर करने में मदद करते हैं. नेल पॉलिश हटाने के लिए सबसे पहले अपने नाखूनों को 5 मिनट के लिए गुनगुने पानी में डूबाये. अब अपने हाथों को पोंछकर रुई के एक टुकड़े में रबिंग अल्कोहल लगाएं. अब इसे अपने नाखूनों को रगड़ें. ऐसा करने से आपकी नेल पॉलिश छूट जाएगी. 

2- अगर आपके घर में स्पिरिट या अल्कोहल नहीं है तो एक कटोरी में गर्म पानी ले ले .अब इसमें अपने नाखूनों को डूबा कर 10 मिनट तक रखें. बाद में  इसे कॉटन से साफ करें. 

3- डियोड्रेंट के इस्तेमाल से भी नाखूनों पर लगी नेल पॉलिश छूट जाती है. इसके लिए डियोड्रेंट को अपने नाखूनों पर स्प्रे करके रुई से पोंछ लें. ऐसा करने से नेल पॉलिश छूट जाएगी.

 

चेहरे के रोम छिद्रों से गंदगी साफ करने के लिए रोज करें यह काम

पपीते के बीजों से पाएं गोरी और दमकती हुई त्वचा

ब्लैकहेड्स और पिंपल्स की समस्या को दूर करती है कैमोमाइल टी

?