पपीता के इस्तेमाल से पाएं चेहरे पर खूबसूरत निखार
पपीता के इस्तेमाल से पाएं चेहरे पर खूबसूरत निखार
Share:

ज्यादातर महिलाये चेहरे की खूबसूरती के लिए ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है, जिसके चलते चेहरे की त्वचा को नुकसान होने लगता है, इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि आप पपीता का इस्तेमाल करके भी चेहरे की खूबसूरती को निखार सकते है.

चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए आप पपीता को अच्छी तरह मैश करें, अब इसमें तकरीबन 10 से 12 बूंदे नींबू के रस की मिलाएं, अब दोनों को अच्छी तरीके से मिलाकर एक पेस्ट तैयार करें. और इस तैयार किये हुए पेस्ट को चेहरे पर लगा ले. और तकरीबन 20 मिनट लगा रहने दे. इसे लगाने से चेहरे के दाग-धब्बे दूर होते है साथ ही चेहरे पर निखार आता है.

आप चाहे तो पपीता को टमाटर के साथ मिलाकर भी लगा सकते है. इसका पैक बनाने के लिए पपीते को मैश करके उसमें कुछ टमाटर का पल्प मिलाएं, अब इस पैक को 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगा रहने दें और उसके बाद ताजे पानी से चेहरा धो लें. ऐसा करने से त्वचा के दाग-धब्बे कम होकर चेहरे की रंंग साफ़ होता है. आप पपीता और मुल्तानी मिट्टी को भी लगा सकते है, इसके लिए आप पपीता में मुल्तानी मिट्टी मिलाकर पेस्ट बना लीजिये और इस पेस्ट को तकरीबन 20 मिनट तक लगाए. ऐसा करने से चेहरे की त्वचा में कसाव आता है.

ये भी पढ़े

इन टिप्स के जरिये करें घर पर ही हेयर स्पा

बालों को घना करें इन नुस्खों के जरिये

सुबह-सुबह केले खाने से होते है, ये बेहतरीन फायदे

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -