दूध और शहद के इस्तेमाल से करें अपने बालों को स्ट्रेट

दूध और शहद के इस्तेमाल से करें अपने बालों को स्ट्रेट

ज्यादातर लड़कियों को लंबे स्ट्रेट बाल पसंद होते हैं. स्ट्रेट बाल लड़कियों की पर्सनैलिटी में निखार लाने का काम करते हैं. आजकल लड़कियों में लंबे स्ट्रेट बालों का ट्रेंड बहुत चल रहा है. कई लड़कियां अपने बालों को स्ट्रेट करवाने के लिए पार्लर जाती हैं. जिसमें उनके बहुत सारे पैसे खर्च हो जाते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप घर में अपने बालों को स्ट्रेट कर सकते हैं. 

1- दूध और शहद दोनों में बालों को स्ट्रेट करने के गुण मौजूद होते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से दूध में दो बड़े चम्मच शहद और एक चम्मच स्ट्रॉबेरी का पेस्ट मिलाएं. अब इसे अपने बालों में लगाकर 2 घंटों के लिए छोड़ दें. बाद में अपने बालों को शैंपू से धो लें. ऐसा करने से आपके बाल स्ट्रेट हो जाएंगे. 

2- गर्म तेल से मसाज करने पर बाल स्ट्रेट हो जाते हैं. गर्म तेल से मसाज करने पर बाल मुलायम और मजबूत हो जाते हैं. आप अपने बालों में मसाज करने के लिए नारियल का तेल, बादाम का तेल या जैतून का तेल इस्तेमाल कर सकते हैं. गर्म तेल से बालों की मसाज करने के बाद एक गीले तौलिये को अपने बालों में लपेट लें. बाद में अपने बालों को शैंपू से धो लें.

 

नारियल पानी के इस्तेमाल से पाएं खूबसूरत त्वचा

गालों को गुलाबी बनाता है गुलाब की पंखुड़ियों का स्क्रब

खूबसूरत त्वचा पाने के लिए करें गुलाब जल का इस्तेमाल

?