नारियल पानी के इस्तेमाल से पाएं खूबसूरत त्वचा

नारियल पानी के इस्तेमाल से पाएं खूबसूरत त्वचा

ज्यादातर लोगों को नारियल पानी पीना बहुत पसंद होता है.  नारियल का पानी सेहत के लिए बहुत बहुत फायदेमंद होता है. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिंस और मिनरल्स मौजूद होते हैं जो सेहत के साथ-साथ ब्यूटी से जुड़ी समस्याओं को दूर करने में भी मदद करते हैं. आज हम आपको नारियल पानी के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- अगर आप पिंपल फ्री त्वचा पाना चाहती हैं तो रोजाना अपने चेहरे को नारियल पानी से धोएं. ऐसा करने से आपकी पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी और आपकी त्वचा में एक नई चमक आएगी. 

2- नारियल पानी में भरपूर मात्रा में मॉश्चराइजर गुण मौजूद होते हैं. जो त्वचा को कोमल बनाते हैं. इसके अलावा नारियल पानी का इस्तेमाल करने से त्वचा हाइड्रेट रहती है. 

3- गोरा रंग पाने के लिए एक चम्मच हल्दी में एक चम्मच नारियल पानी और एक चम्मच लाल चंदन मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे का रंग गोरा और खूबसूरत हो जाएगा. 

4- टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए मुल्तानी मिट्टी में नारियल पानी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी.

 

रूखे बालों की समस्या से छुटकारा दिलाता है चाय पत्ती का पानी

बालों को खूबसूरत और चमकदार बनाता है चावल का पानी

?