बस एक तरीके से बनाये अपनी आँखों की रौशनी को तेज
बस एक तरीके से बनाये अपनी आँखों की रौशनी को तेज
Share:

आज के समय में लोग हर समय मोबाइल, लेपटॉप या कंप्यूटर के सामने बैठे रहते है. और इसके बाद जो समय बचता है वो टीवी देखें में बिता देते है. जिसके कारन उनकी आँखों पर ज़्यादा ज़ोर पड़ता है, और उनकी आँखे कमज़ोर हो जाती है. आँखों के कमज़ोर होने का एक कारन पौष्टिक आहारों की कमी भी होता है. क्योकि आजकल लोग पौष्टिक आहारों की जगह जंक फ़ूड का सेवन करना ज़्यादा पसंद करते है जिसके कारन उनके शरीर को ज़रूरी पोषक तत्व नहीं मिल पाते है और उनकी आँखे कमज़ोर हो जाती है और कभी भी तो चश्मा लगवाने की नौबत तक आ जाती है.

आज कल तो छोटी छोटी उम्र के बच्चो को भी चश्मा लग गया है, इसलिए आज हम आपके लिए एक ऐसा उपाय लेकर आये है जिसके इस्तेमाल से बहुत जल्द ही आपकी आँखों पर लगा चश्मा उतर जायेगा. आइये जानते है कैसे- 

हम लोग पुराने समय से सुनते आये है की मुंह की लार हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती है. लार कई बीमारियों को ठीक करने में एक दवा के रूप में काम करती है, अगर आप अपनी आँखों की रौशनी को तेज करना चाहते है तो रोज सुबह उठते ही बिना कुल्ला किया अपने मुंह की लार को अपनी आंखों में काजल की तरह लगाएं. ऐसा करने से आंखों की रोशनी तेज होगी और साथ ही आंखों से जुड़ी अन्य कई परेशानियां गायब हो जाएगी. 

 

लीवर को कैंसर के खतरे से बचाते है भीगे हुए बादाम

कैंसर से बचाव करता है चीकू

आँखों की रौशनी को बढाती है सौंफ की चाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -