चेहरे और बालों को खूबसूरत बनाने के लिए करें कॉफी का इस्तेमाल
चेहरे और बालों को खूबसूरत बनाने के लिए करें कॉफी का इस्तेमाल
Share:

ज्यादातर लोगों को कॉफी पीना बहुत पसंद होता है, पर क्या आपको पता है कि कॉफी हमारी ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है. कॉफी के बीज त्वचा से डेड स्किन को हटाकर रंगत को निखारने में मदद करते हैं. आज हम आपको कॉफी के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- आप स्क्रब के रूप में भी कॉफी के बीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसको बनाने के लिए कॉफी के बीजों को पीसकर इसमें आधा कप समुद्री नमक और जैतून का तेल डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. बाद में इसे गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में मौजूद डेड स्किन निकल जाएगी और आपकी त्वचा की रंगत में निखार आएगा. 

2- आप अपने बालों को कलर करने के लिए भी कॉफी का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए स्ट्रांग कॉफी को बनाकर ठंडा करें. अब इसे अपने बालों में लगा कर 2 घंटे तक छोड़ दें. बाद में इसे शैंपू से धोए. हफ्ते में दो बार इस्तेमाल करने से आपके बाल कलर हो जाएंगे और आपके बालों में चमक भी आएगी.   

3- कॉफी का फेस मास्क बनाने के लिए आधा कप कॉफी पाउडर में आधा कप कोको पाउडर डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसमें एक चम्मच नींबू का रस, एक चम्मच दूध और एक चम्मच शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब ये सूख जाये तो इसे गुनगुने पानी से धो लें.  इसका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा की थकान दूर हो जाएगी और आप के चेहरे में चमक आएगी.

 

इस स्किन टोन की लड़कियां करती हैं अपने पार्टनर से बहुत प्यार

शरीर के दर्द से छुटकारा पाने के लिए पिएं तेजपत्ते का ड्रिंक

शरीर की इम्युनिटी पावर को मजबूत बनाता है यह नेचुरल ड्रिंक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -