ऑयली स्किन से छुटकारा पाने के लिए करे मुल्तानी मिटटी का इस्तेमाल
ऑयली स्किन से छुटकारा पाने के लिए करे मुल्तानी मिटटी का इस्तेमाल
Share:

आजतक आपने अपनी स्किन को खूबसूरत बनाने के लिए बहुत सी चीजों का इस्तेमाल किया होगा. फिर भी आपको आज तक बेदाग खबसूरती नहीं मिली होगी. खूबसूरत और दमकती त्वचा पाने के लिए ये बिलकुल भी जरूरी नहीं कि स्किन पर महंगे महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल किया जाये. आप घर में रखी कुछ चीजों के इस्तेमाल से खूबसूरत और दमकती त्वचा पा सकती है. अगर आप अपने चेहरे के पिम्पल्स और दाग धब्बो से परेशान है तो अपने चेहरे पर मुल्तानी मिटटी का इस्तेमाल करे. इसके इस्तेमाल से आप स्किन से जुडी कई समस्याओं से छुटकारा पा सकते है. आज हम आपको बताने जा रहे है की कैसे मुल्तानी मिटटी के इस्तेमाल से आप अपने चेहरे को बेदाग बनाकर उसमें गजब का निखार ला सकते हैं.

1- अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बे है तो इसे दूर करने के लिए एक बाउल में थोड़ा सा मुल्तानी मिटटी का पाउडर ले ले. अब इसमें थोड़ा सा चंदन का पाउडर और टमाटर का रस मिलाकर अच्छे से मिक्स कर ले. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाए और सूख जाने पर धो दे. ऐसा करने से आपके चेहरे के सभी दाग धब्बे दूर हो जायेगे.

2- मुल्तानी मिट्टी में भरपूर मात्रा में एल्यूमीनियम सिलिकेट मौजूद होता है. इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन को फ्रेश लुक मिलता है.

3- अगर आपकी स्किन ऑयली है तो इसके लिए मुल्तानी मिट्टी और गुलाबजल को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए, ऐसा करने से आपकी स्किन का पीएच बैलेंस होगा और नेचुरल आयल कम हो जाएगा.

 

स्किन की सभी समस्याओं को दूर करता है पम्पकिन फेस पैक

पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा दिलाते है एलोवेरा और नीम

आइस क्यूब्स के इस्तेमाल से दूर हो सकती है पिम्पल्स की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -