घरेलु उपचारो द्वारा करे स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों को दूर
घरेलु उपचारो द्वारा करे स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों को दूर
Share:

बदलती जीवनशैली के कारन ज़्यादातर लोग किसी न किसी बीमारी से परेशान रहते है.हर कोई इन बीमारियों से छुटकारा पाने के लिए अलग अलग तरीके अपनाता है. बहुत से लोग ऐसे भी है जो हर्ब्स का इस्तेमाल करते है. आज हम भी आपको एक ऐसे से हर्ब के बारे में बताने जा रहे है, जिसका नाम अर्जुन हर्ब है. इससे स्वास्थ्य संबंधी की परेशानियां दूर होती है. इसलके इस्तेमाल से  नींद से लेकर हाई बीपी तक  जैसी कई बीमारियां दूर होती है.  

1-जिनको बार-बार घबराहट, बेचैनी  और रात को नींद नहीं आती है, नींद बीच-बीच में टूट जाती है तो अर्जुन हर्ब के 5 ग्राम चूर्ण को पानी में उबालकर रोजाना चाय की तरह से सुबह पीएं. इसका सेवन करने से सभी परेशानी दूर हो जाएगी. 
 
2-अगर आपका ब्लड प्रैशर हाई हता है तो अर्जुन हर्ब आपके लिए रामबाण साबित हो सकता है. इसके लिए 5 ग्राम चूर्ण को 200 ग्राम पानी में उबालें. फिर इस पानी को पी लें. इससे ब्लड प्रैशर की समस्या दूर रहती है. इतना ही इन्हीं हाई बीपी के कारण सिर दर्द और स्ट्रैस की समस्या भी दूर होती है. 

3-अर्जुन हर्ब के सेवन से आपके हार्ट, ब्रेन और मसल्स को ताकत मिलती है . आप चाहे तो अर्जुन की छाल का प्रयोग भी कर सकते हैं. वह भी काफी फायदेमंद साबित हो सकती है. 

ये एलर्जी से बचने के कुछ आसान उपायसर्दियों के मौसम फायदेमंद है तिल का सेवनखुशबू के लिए परफ्यूम लगाए नहीं बल्कि खाये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -