कॉर्नफ्लोर के इस्तेमाल से निखारे अपनी ब्यूटी

कॉर्नफ्लोर के इस्तेमाल से निखारे अपनी ब्यूटी
Share:

कॉर्नफ्लोर  का इस्तेमाल अलग अलग प्रकार की डिश को बनाने के लिए जाता है. पर क्या आपको पता है की कॉर्नफ्लोर के इस्तेमाल से आप अपनी ब्यूटी को भी निखार सकती है, ये आपकी ब्यूटी को बढ़ाने के साथ साथ आपके पैसो को भी बचाएगा, क्योकि इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन में इतना ग्लो आ जायेगा की आपको किसी भी ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने की ज़रूरत ही नहीं पड़ेगी.

1-कॉर्नफ्लोर  का इस्तेमाल किसी भी प्रकार की स्किन पर किया जा सकता है फिर चाहे वो ड्राई हो या ऑयली, आप अलग- अलग तरीकों से कॉर्नफ्लोर का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके अलावा अगर आपके चेहरे पर टैनिंग की समस्या है या आप पिम्पल्स की समस्या से परेशान है तो इन सभी समस्याओ में कॉर्नफ्लोर का इस्तेमाल आपके लिए बेस्ट रहेगा,इसके अलावा इसके इस्तेमाल से गर्दन के कालेपन को भी दूर किया जा सकता है.

2-अगर आप नियमित रूप से कॉर्नफ्लोर का इस्तेमाल अपने चेहरे पर करती है तो इससे आपकी रंगत में निखार आएगा. कॉर्नफ्लोर में भरपूर मात्रा में  ब्लीचिंग गुण शामिल होते हैं जो स्किन को नेचुरल तरीके से ब्लीच करने का काम करती हैं.

3-कॉर्नफ्लोर के इस्तेमाल से पिम्पल्स के दागो को भी दूर किया जा सकता है,इसके लिए थोड़े से कॉर्नफ्लोर में थोड़ा सा चंदन पाउडर, हल्दी और दूध मिलाकर अच्छे से मिक्स कर ले,अब इस पेस्ट को अपने  चेहरे पर 20 मिनट तक लगा रहने के बाद धो लीजिए. अगर आप हफ्ते में कम से कम 3 बार इसका इस्तेमाल अपने चेहरे पर करती है तो आपके चेहरे से सभी प्रकार के दाग गायब हो जायेगे.

 

अजवाइन के इस्तेमाल से पाए स्किन की सभी समस्याओ से छुटकारा

वजन को कम करता है करी पत्ते का ड्रिंक

स्किन और बालो के लिए फायदेमंद होता है राइस वाटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -