टी ट्री आयल करता है चेहरे को पिम्पल्स से दूर
टी ट्री आयल करता है चेहरे को पिम्पल्स से दूर
Share:

अगर आप अपने चेहरे के कील मुंहासों की समस्या से परेशान हो गयी है तो नेचुरल चीजों से बने टी ट्री ऑयल का इस्तेमाल कर सकती है.यह एक ऐसा नेचुरल ट्रीटमेंट है स्किन में होने वाले हर इंफेक्शन को दूर कर हमारी स्किन को पिम्पल्स से निजात दिलाने में मदद करता है.

1-अगर आपके चेहरे पर पिम्पल्स की समस्या है तो कॉटन की मदद से टी ट्री ऑयल की कुछ बूंदों को अपने चेहरे के पिम्पल्स पर लगाए. कुछ घंटों के लिए इसे अपने चेहरे पर लगा रहने दे.कुछ ही समय में आपके  मुंहासे ठीक हो जायेगे.

2-इस बात का हमेशा ध्यान रखे की जब भी फेस पर टी ट्री ऑयल का इस्तेमाल करे तो पहले अपने  फेस को अच्छी तहर से धो कर साफ कर लें. फिर सूखे कपड़े से पौंछ कर ही इस तेल को चेहरे पर लगाए. इस तेल का इस्तेमाल करके आप त्वचा संबंधी हर समस्याओं का समाधान पा सकती है.

3-अगर आप चाहे तो टी ट्री ऑयल का इस्तेमाल एलोवेरा जैल के साथ भी कर सकती है.एलोवेरा जैल में टी ट्री ऑयल की कुछ बूंदें मिलाकर अपने चेहरे के पिंपल पर लगा लें .आप एलोवेरा जेल की जगह शहद को भी इस्तेमाल कर लगा सकती है. क्योंकि शहद में एंटीबैक्टीरियल गुण भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं जो त्वचा संबंधी रोगों को दूर करते हैं.

 

फेशियल करवाने से हो सकती है पिम्पल्स की समस्या

नारियल पानी के इस्तेमाल से पाए पिम्पल्स से छुटकारा

ना करे बालो में ज़्यादा तेल का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -