एलोवेरा और हल्दी के इस्तेमाल से पाए पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा
एलोवेरा और हल्दी के इस्तेमाल से पाए पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा
Share:

स्किन के ऑयली होने पर हमारी ब्यूटी को बहुत सारी समस्याओ का सामना करना पड़ता है.खासकर के गर्मियों के मौसम में स्किन ज़्यादा ऑयली हो जाती है,स्किन के ऑयली होने पर पिम्पल्स के आने की संभावनाए बढ़ जाती है,ऑयली स्किन और पिम्पल्स से छुटकारा पाने के लिए कई लड़किया ब्यूटी  ट्रीटमेंट और ब्यूटी प्रोडक्ट का सहारा लेते हैं. पर इससे कोई फायदा नहीं होता. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलु तरीको के बारे में बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पा सकती हैi.

1-अगर आप पिम्पल्स की समस्या से परेशान है तो इससे छुटकारा पाने के लिए थोडे से शहद लहसुन के पेस्ट को अच्छे से मिला ले,अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं. अब इसे अपने चेहरे पर करीब 20 मिनट तक लगा कर रखे,और फिर ठन्डे पानी से धो ले.

2-नीम के पत्ते हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होते है इनके इस्तेमाल से भी पिम्पल्स की समस्या से निजात पायी जा सकती है,इसे इस्तेमल करने के लिए थोड़े से नीम के पत्तों को गुलाबजल के साथ मिलाकर पीस ले,अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद पानी से धो लें. 

3-एेलोवेरा के इस्तेमाल से स्किन की कई समस्याओ से छुटकारा पाया जा सकता है,इसके लिए एलोवेरा के जेल को निकालकर इसमें थोड़ी सी हल्दी मिला ले अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने पर धो लें. आपको पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा मिल जायेगा,


4-बेसन, टमाटर का रस और नींबू को मिलाकर अच्छे से मिक्स कर ले,अब इस पेस्ट को अपने चेहरे  पर लगाएं और सूखने पर पानी से धो लें. अगर आप इस पेस्ट का इस्तेमाल हफ्ते में दो बार अपनी स्किन पर करती है तो आपकी स्किन से पिम्पल्स की समस्या ठीक हो जाएगी,

 

स्किन की देखभाल में इन बातो का ध्यान रखना है ज़रूरी

दूध की मलाई करती है त्वचा के रूखेपन को दूर

कैंसर की बीमारी से बचाती है हरी मिर्च

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -