दूध की मलाई करती है त्वचा के रूखेपन को दूर
दूध की मलाई करती है त्वचा के रूखेपन को दूर
Share:

दूध का इस्तेमाल हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है,पर क्या आपको पता है की दूध की मदद से आप अपनी ब्यूटी में भी चार चाँद लगा सकते है,अगर आप अपनी स्किन को सुन्दर और आकर्षक बनाना चाहती है तो इसके लिए आपको महंगे महंगे  ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने की कोई ज़रूरत नहीं है,क्योकि सिर्फ दूध के इस्तेमाल से आपकी स्किन में गज़ब का निखार आ सकता है की आपको किसी और चीज को इस्तेमाल करने की ज़रूरत ही नहीं पड़ेगी.दूध में भरपूर मात्रा में प्रोटीन ,कैल्शियम और चिकनाई वाले तत्व मौजूद होते है जो इसे जो शरीर की खूबसूरती के साथ -साथ चेहरे में निखार लाते है. अगर आप दूध का इस्तेमाल अपनी स्किन पर करती है तो इससे आपका चेहरा हमेशा तरोताजा और खिला-खिला रहेगा.

1-इसे अपने चेहरे पर इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से संतरे के छिलकों को सुखाकर दूध में मिलाकर पीस ले,अब इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाए,और सूख जाने पर चेहरे को धो ले,ऐसा करने से आपके रंग में निखार आएगा.

2-अगर आपके चेहरे पर पिम्पल्स के कारन  दाग-धब्बे आ गए है तो इन्हे दूर करने के लिए थोड़े से काले तिल व पीली सरसों को आधा आधा मिलाकर पीस लें, अब इसमें थोड़ा सा दूध मिलाये,आपका फेस पैक तैयार है,अब इसे अपने चेहरे पर लगाए,और आधे घंटे के बाद अपने चेहरे को हलके गर्म पानी से धो ले,ऐसा करने से आपके चेहरे के सभी दाग दूर हो जाएंगे. 

3-अपने शरीर के रूखेपन को दूर करने के लिए दूध की मलाई को लेकर अपने शरीर पर मले,ऐसा करने से त्वचा का रूखापन दूर हो जाता है व त्वचा में निखार आता है.

 

कामकाजी महिलाओ के लिए खूबसूरत दिखने का एक खास तरीका

चुकंदर के इस्तेमाल से बनाये अपनी एड़ियों को मुलायम

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए करे अपनी स्किन की नाईट केयर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -