एमपी में किसानों का अनोखा आंदोलन
एमपी में किसानों का अनोखा आंदोलन
Share:

चुनाव नजदीक आते ही सभी संगठन अपनी मांगों  को लेकर आंदोलन शुरू कर देते हैं . इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के हरदा जिले में आम किसान यूनियन के अनोखे आंदोलन ने सत्तारूढ़ भाजपा की सरकार के माथे पर चिंता की लकीरें उभार दी है , क्योंकि इस असहयोग आंदोलन के तहत कर्ज माफ़ी नहीं होने पर वोट नहीं देने की बात कही गई है . दीवारों पर लिखे गए नारे सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं.

बता दें कि आम किसान यूनियन के सदस्यों का कहना है कि उनकी मांग नहीं मानी तो किसान सरकार के खिलाफ आने वाले चुनाव में मतदान करेंगे. प्रदेश के सभी जिलों में शुरू हुए इस आंदोलन में किसान सरकार को किसी भी प्रकार के ऋण का भुगतान नहीं करेंगे.किसान सरकार से पहले उपज के उचित दाम मांग रहे हैं ,फिर वोट देने की बात कर रहे हैं. गांवों में दीवारों पर नारे लिखकर प्रदेश सरकार को चेतावनी दी है .

जबकि दूसरी ओर इस मामले में भाजपा के जिलाध्यक्ष ने इसे सरकार के खिलाफ विरोधियों की साजिश बताते हुए कहा कि एमपी सरकार किसानों के हित में कार्य कर रही है. जो भी हो किसानों के इस अनोखे आंदोलन ने सरकार के कान जरूर खड़े कर दिये हैं. एमपी में आगामी विधानसभा चुनाव बीजेपी के लिए आसान नहीं होंगे.

यह भी देखें

एमपी में एक और किसान ने आत्महत्या की

किसानों के नाम पर BJP नेताओं की मौज, 'किसान' बन करेंगे विदेश की सैर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -