सूक्ष्म उद्यमिता को बढ़ावा देगी उबेर
सूक्ष्म उद्यमिता को बढ़ावा देगी उबेर
Share:

नई दिल्ली - एप आधारित टैक्सी सेवा प्रदाता कंपनी उबेर ने गुरुवार को ‘उबेरशान’ कार्यक्रम की घोषणा की, जिसके तहत भारत में साल 2018 तक करीब दस लाख सूक्ष्य उद्यमियों के रूप में आजीविका के अवसर पैदा करने का लक्ष्य रखा गया है

. कंपनी ने कहा कि उबेरशान के तहत अकुशल लोगों को ड्राइविंग की ट्रेनिंग दी जाएगी. इसके अलावा ट्रेनिंग देने के बाद उन ड्राइवरों को वाणिज्यिक लाइसेंस दिलवाने और खुद की गाड़ी खरीदने के लिए वित्तीय मदद भी दी जाएगी.

इस मौके पर केंद्रीय कौशल विकास और उद्यमिता राज्यमंत्री राजीव प्रताप रुडी ने कहा, “कौशल विकास और उद्यमिता निर्माण की दिशा में ठोस प्रयासों के माध्यम से, हम लाखों भारतीयों की अप्रयुक्त क्षमता को आत्म निर्भरता और सूक्ष्म उद्यमिता की ओर उनकी यात्रा में मदद कर सकते हैं. इस संदर्भ में, उबेरशान का विजन यह है कि अगले दो सालों में 10 लाख व्यक्तियों को सशक्त बनाकर उन्हें सूक्ष्म उद्यमी बनने में मदद की जाए.

बता दें कि उबेर ने इस पहल को फिक्की से 9वें वैश्विक कौशल सम्मेलन के दौरान लांच किया और इस मौके पर मारुति सुजुकी और राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (एनएसडीसी) के साथ साझेदारी की घोषणा की.उबर इंडिया के अध्यक्ष अमित जैन ने कहा उबेर अधिक आर्थिक अवसर पैदा करने के लिए प्रतिबद्ध है और सरकार के कौशल और उद्यमशीलता निर्माण की पहल का पूर्ण समर्थन करता है.

उबर कर रही अपना पेमेंट वॉलेट लाने का विचार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -