अमेरिका ने 11 देशों के शरणार्थियों पर से प्रतिबंध हटाया
अमेरिका ने 11 देशों के शरणार्थियों पर से प्रतिबंध हटाया
Share:

नई दिल्ली : अमेरिका ने उन 11 देशों के शरणार्थियों पर से प्रतिबंध हटाने की घोषणा की है , जिनसे वह ज्यादा खतरा मानता है.अमेरिका के इस रुख परिवर्तन पर स्पष्ट किया गया है कि अमेरिका में प्रवेश के इच्छुक शरणार्थियों की अब पहले से अधिक कड़ी जांच की जाएगी .हालाँकि इन 11 देशों के शरणार्थियों के नाम नहीं बताए गए हैं .

इस बारे में घरेलू सुरक्षा मंत्री क्रिस्टजेन नील्सन ने बताया कि यह बेहद जरूरी है कि कौन अमेरिका में प्रवेश कर रहा है इसकी हमें जानकारी हो .हमारे अतिरिक्त सुरक्षा उपायों के चलते गलत लोगों को शरणार्थी कार्यक्रम का लाभ उठाना आसान नहीं होगा.  बता दें कि ट्रम्प प्रशासन ने इन 11 देशों पर अक्टूबर में शरणार्थी नीति की समीक्षा के बाद प्रतिबंध लगा दिया था.

ऐसा समझा जा रहा है कि उत्तर कोरिया और 10 मुस्लिम बहुल देशों के शरणार्थियों को कड़ी जांच का सामना करना पड़ेगा. हालांकि इन देशों के आधिकारिक रूप से नाम नहीं बताए हैं लेकिन शरणार्थी समूहों का कहना है कि इन देशों में मिस्र, ईरान, इराक, लीबिया, माली, उत्तर कोरिया, सोमालिया, दक्षिणी सूडान, सूडान, सीरिया और यमन शामिल है. इस बारे में एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने खुलासा किया कि 11 देशों के लिए बढ़ाई गई सुरक्षा जांच की नीति मुस्लिमों को लक्ष्य कर नहीं बनाई गई थी.अमेरिकी प्रशासन का धर्म से कोई संबंध नहीं है.

यह भी देखें

तालिबान को डोनाल्ड ट्रंप की चेतावनी

जब एक न्यूज़ एंकर का नाम चुना गया राष्ट्रपति पद के लिए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -