तालिबान को डोनाल्ड ट्रंप की चेतावनी
तालिबान को डोनाल्ड ट्रंप की चेतावनी
Share:

अफगानिस्तान पर आतंकी हमलो का सिलसिला जारी है. पिछले एक हफ्ते में ही तीन लगातार हमलों से काबुल को दहलाया गया है. इन भीषण वारदातों पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तालिबान पर कड़ा रूख अपनाया है. उन्होंने तालिबान के साथ बातचीत की संभावनाओं से इनकार करते हुए कड़ी सैन्य कार्रवाई के संकेत भी दिए.

ट्रंप ने कहा, ‘हम तालिबान के साथ बातचीत नहीं करना चाहते हैं. कभी शायद संभव हो, लेकिन उसमें अभी बहुत वक्त है.’ ट्रंप ने ये बात संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के राजदूतों के प्रतिनिधित्व के साथ सोमवार को हुई व्हाइट हाउस की बैठक में कही. ट्रंप ने कहा, ‘वह लोगों को लगातार मार रहे हैं. मासूमों की अंधाधुंध हत्याएं की जा रही हैं, बच्चों और परिवारों को मारा जा रहा है, पूरे अफगानिस्तान में बम विस्फोट हो रहे हैं.’

उन्होंने यह भी कहा कि अभी तक जो कोई नहीं कर सका, वह हम करके दिखाएंगे. काबुल में गृह मंत्रालय की इमारत को निशाना बनाकर पिछले शनिवार को ही एक हमला किया गया था. अधिकारियों के मुताबिक इस हमले में जान गंवाने वाले ज्यादातर आम नागरिक थे. जिसमें 100 से ज्यादा लोग मारे गये थे. जहां पर यह धमाका हुआ था, उससे कुछ ही दूरी पर कई देशों के दूतावास भी हैं.

धमाकों से दहला काबुल, 100 मौतें

ट्रम्प ने रोकी तालिबानी नेताओं की राह

पेरिस जलवायु समझौते पर डोनाल्ड ट्रंप फिर पलटे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -