हॉकी वर्ल्ड कप: भारत के सामने अब बेल्जियम की मुश्किल चुनौती
हॉकी वर्ल्ड कप: भारत के सामने अब बेल्जियम की मुश्किल चुनौती
Share:

भुवनेश्वर: वर्ल्ड कप में शानदार शुरुआत के बाद भारतीय हॉकी टीम के सामने रविवार 2 दिसंबर को दुनिया की तीसरे नंबर की टीम बेल्जियम के रूप में कठिन चुनौती होगी, जिसे हराने पर सेमीफाइनल में जगह पक्की है। जानकारी के अनुसार बता दें कि पिछले 43 साल में पहली बार वर्ल्ड कप में पदक जीतने की प्रबल दावेदार भारतीय हॉकी टीम ने 16 देशों के टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत करते हुए पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 5-0 से हराया। 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: पृथ्वी शॉ की जगह पर संशय हुआ ख़त्म, ये खिलाड़ी करेगा ओपनिंग

वहीं बता दें कि रियो ओलंपिक की सिल्वर मेडल विजेता बेल्जियम टीम ने कनाडा को 2-1 से मात दी लेकिन उसका प्रदर्शन उतना प्रभावी नहीं रहा है। इसके साथ ही आठ बार की ओलंपिक चैंपियन भारतीय टीम अभी तक सिर्फ एक बार 1975 में वर्ल्ड कप जीत सकी है। वहीं बता दें कि भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आक्रामक हॉकी खेली और इस लय को कायम रखना चाहेगा। वैसे प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव भारतीय हॉकी की पुरानी समस्या रही है। लेकिन उसे लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही बेल्जियम टीम को हराने के लिये हर विभाग में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। 

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के पहले ही बिके भारतीय मैचों के पूरे टिकट

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने अब तक के मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मनदीप सिंह, सिमरनजीत सिंह, आकाशदीप सिंह और ललित उपाध्याय ने फॉरवर्ड पंक्ति में उम्दा प्रदर्शन किया। इसके साथ ही सिमरनजीत ने दो गोल किये जबकि बाकी तीन स्ट्राइकर ने एक एक गोल दागा। बता दें कि मनप्रीत सिंह की अगुवाई में मिडफील्ड और डिफेंस का प्रदर्शन भी अच्छा रहा लेकिन डिफेंडर हरमनप्रीत सिंह, बीरेंद्र लाकड़ा, सुरेंदर कुमार और गोलकीपर पी आर श्रीजेश को आक्रामक बेल्जियम के खिलाफ हर पल चौकन्ना रहना होगा। 

खबरें और भी 

मिताली राज से विवाद के बाद रमेश पोवार की छुट्टी तय, बोर्ड ने मंगाए नए कोच के आवेदन

न पैर में जूते न उचित खुराक, फिर भी भारत के लिए स्वर्ण जीतने का सपना पाले दौड़ती है कौशल्या

बांग्लादेशी बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने टेस्ट में 4000 रन पूरे किए, हासिल की नई उपलब्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -