अस्थमा की समस्या से छुटकारा दिलाती है तुलसी और हल्दी की चाय

अस्थमा की समस्या से छुटकारा दिलाती है तुलसी और हल्दी की चाय

ज्यादातर सभी लोगों को सुबह उठने के बाद चाय पीने की आदत होती है. चाय पीने से शरीर की सुस्ती दूर हो जाती है और हमारे शरीर में नई स्फूर्ति आ जाती है, पर क्या आपको पता है सुबह खाली पेट में दूध की चाय पीने से सेहत को बहुत सारे नुकसान हो सकते हैं. अगर आप स्वस्थ रहना चाहते हैं तो रोजाना सुबह दूध की चाय पीने की जगह हल्दी और तुलसी से बनी चाय का सेवन करें. हल्दी और तुलसी की चाय पीने से शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत हो जाते हैं और आपका शरीर बीमारियों से बचा रहता है. 

1- सर्दी खांसी की समस्या में हल्दी और तुलसी की चाय बहुत फायदेमंद होती है. इसका सेवन करने से शरीर की जकड़न दूर हो जाती है और सर्दी खांसी और कफ की समस्या से छुटकारा मिलता है. अगर आप रोजाना हल्दी और तुलसी की चाय पीते हैं तो इससे गले में होने वाली सूजन भी दूर हो जाती है.

2- अगर आपको अस्थमा की समस्या है तो रोजाना तुलसी और हल्दी की चाय का सेवन करें. इस चाय को पीने से सांस की नली पूरी तरह से साफ होकर खुल जाती है. जिससे सांस लेने में आसानी होती है. रोजाना इस चाय का सेवन करने से अस्थमा की समस्या से छुटकारा मिलता है. 

3- अगर आप नियमित रूप से सुबह खाली पेट में तुलसी और हल्दी की चाय का सेवन करते हैं तो शरीर में मौजूद विषाक्त पदार्थ आसानी से बाहर निकल जाते हैं. जिससे किडनी सही तरह से काम करने लगती है और शरीर स्वस्थ और सेहतमंद बना रहता है. 

4- कब्ज की समस्या से छुटकारा पाने के लिए तुलसी और हल्दी की चाय का सेवन करें. ये चाय पीने से पेट से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा मिलता है और कब्ज की समस्या भी दूर हो जाती है.

 

वजन को कंट्रोल में रखने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

विटामिन सी की कमी होने से हो सकती हैं ये बीमारियां

जानिए क्या है डार्क चॉकलेट खाने के फायदे

?