गुरुग्राम में उपद्रव से तनाव की स्थिति
गुरुग्राम में उपद्रव से तनाव की स्थिति
Share:

दिल्ली:  दिल्ली के पास गुरुग्राम में तनाव की स्थिति बन गई है. कारण है वहां नमाज के दौरान उपद्रव हुआ था. पुलिस ने धार्मिक उत्पाद लाने के आरोप में 6 संदिग्धों को गिरफ्तार भी कर लिया है. यहाँ की पुलिस के अनुसार बीते शुक्रवार को सेक्टर 53 थाना क्षेत्र में सरस्वती कुंज के सामने मैदान में मुस्लिम समुदाय के कुछ लोग नमाज पढ़ रहे थे. तभी वहां उस समय हिंदूवादी संगठन के कुछ लोग पहुंचे और नमाज अदा करने का विरोध करने लगे. 

बाद में पुलिस सुरक्षा में उन लोगों ने नमाज पढ़ी. गुरुग्राम पुलिस रविंदर कुमार ने बताया, '20 अप्रैल को घटी घटना को देखते हुए हमने कानून व्यवस्था ठीक करने के लिए गांव में पुलिसकर्मी तैनात कर दिए हैं.' उन्होंने बताया कि बीते शुक्रवार को हिंदूवादी संगठन के लोगों ने मुस्लिमों को नमाज अदा करने से रोका और धार्मिक नारेबाजी भी की. इतना ही नहीं उपद्रवियों ने पूरी घटना का मोबाइल से वीडियो भी बनाया. हिंदूवादी संगठनों ने इस मामले में 6 लोगों की गिरफ्तारी के विरोध में सोमवार को विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है.

इस मुद्दे पर हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं का बोलना है कि मुस्लिम उस जमीन पर कब्जा करने के इरादे से वहां नमाज पढ़ रहे हैं, जिसे बाद में वे किसी मस्जिद की जमीन घोषित कर देंगे. उपद्रवियों ने 'जय श्रीराम' जैसे धार्मिक नारे लगाए और नमाज पढ़ रहे लोगों से वहां से भाग जाने के लिए कहा. पुलिस दवारा मामले की पूरी चांच की जा रही है.

IPL2018: सबसे कम उम्र में फिफ्टी मारने वाला बल्लेबाज़

आरबीआई ने ग्वालियर अंचल के लिए भेजी नगदी

ग्वालियर के आशुतोष और आदित्य यूपीएससी परीक्षा में सफल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -