स्किन और बालो को खूबसूरत बनाता है टमाटर
स्किन और बालो को खूबसूरत बनाता है टमाटर
Share:

जैसे जैसे मौसम में बदलाव आता है वैसे वैसे हमारी स्किन के लिए समस्याए बढ़ती जाती है. ऐसे में आप अपने किचन में रखी कुछ चीजों का इस्तेमाल करके अपनी स्किन से जुडी समस्याओ से छुटकारा पा सकते है. क्योकि स्किन की चमक को बरक़रार रखने के लिए स्किन में नमी का होना बहुत ज़रूरी होता है. और साथ ही हमारी स्किन को पोषण की भी ज़रूरत होती है. आप चाहे तो अपने किचन में रखी कुछ चीजे जैसे-खीरा, टमाटर का रस, हल्दी, बेसन, दही और नींबू के रस के इस्तेमाल से अपनी स्किन में निखार और चमक ला सकती है.

1-जीरा तो हर रसोई में मिल जाता है. इसका इस्तेमाल आप अपनी ब्यूटी को बढ़ाने के लिए भी कर सकती है. इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से काले और सफेद जीरे को लेकर दूध या मलाई में मिलाकर अच्छे से पीस ले. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दे, फिर ठन्डे पानी से धो ले. इस पैक के इस्तेमाल से आपकी स्किन में गज़ब का निखार आ जायेगा.

2-अगर आपकी स्किन पर पिम्पल्स की समस्या है तो इसे दूर करने के लिए थोड़ी सी हल्दी, दूध पाउडर, शहद और आधे नींबू के रस को अच्छे से मिला ले. अब इस फेस पैक को अपने चेहरे पर लगाए, जब ये अच्छे से सूख जाये तो हलके गुनगुने पानी से अपने चेहरे को धो ले. आपकी पिम्पल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

3-टमाटर के इस्तेमाल से आप अपनी स्किन और बाल दोनों को ही सुन्दर बना सकती है. टमाटर के रस को स्किन पर लगाने से टैनिंग की समस्या दूर हो जाती है. टमाटर हमारी स्किन को कोमल, चमकदार बनाने के साथ ही रंग साफ भी करता है. 

 

शहद के इस्तेमाल से दूर हो सकते है आँखों के नीचे के डार्क सर्कल्स

स्किन को यंग बनाती है बर्फ

ग्रीन टी के सेवन से दूर हो सकते है डार्क सर्कल्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -