चेहरे में निखार लाने के लिए करें अपनी त्वचा को डिटॉक्स

चेहरे में निखार लाने के लिए करें अपनी त्वचा को डिटॉक्स

स्वस्थ और चमकदार त्वचा के कारण चेहरा खूबसूरत दिखता है. खूबसूरती को पाने के लिए त्वचा में मौजूद विषैले तत्वों को बाहर निकालने की आवश्यकता होती है. धूप, धूल, प्रदूषण और केमिकल युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने के कारण त्वचा डल हो जाती है और शरीर में विषैले तत्व जमा हो जाते हैं. स्किन की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए त्वचा को डिटॉक्स करना जरूरी होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपनी त्वचा को आसानी से डिटॉक्स कर सकती हैं. 

1- ग्रीन टी में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट के गुण मौजूद होते हैं जो त्वचा को डिटॉक्स करने के साथ-साथ यंग और ग्लोइंग लुक देते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए ग्रीन टी के 3-4 बैग ले ले. अब इन्हे पानी में डूबा कर थोड़ी देर के लिए छोड़ दें. अब इस पानी में एक नींबू का रस मिलाकर पियें. ऐसा करने से आपकी त्वचा डिटॉक्स हो जाएगी. 

2- बहुत सारे ऐसे फल और सब्जियां होते हैं जिनमें एंटीऑक्सीडेंट्स की भरपूर मात्रा पाई जाती है. इन फल और सब्जियों का सेवन करने से त्वचा में मौजूद विषैले तत्व बाहर निकल जाते हैं और  त्वचा हेल्दी और चमकदार हो जाती हैं. 

3- स्किन को डिटॉक्स करने के लिए आप अपने खाने में बादाम, शकरकंद, टमाटर, बीटरूट, विटामिन सी युक्त फलों को शामिल कर सकती हैं. 

4- त्वचा की खूबसूरती के लिए पानी का सेवन बहुत फायदेमंद होता है. भरपूर मात्रा में पानी पीने से त्वचा में मौजूद विषैले तत्व बाहर निकल जाते हैं और त्वचा चमकदार दिखने लगती है.

 

टमाटर के इस्तेमाल से पाएं बेदाग और निखरी त्वचा

नमक के पानी से पाएं खूबसूरत और दमकती हुई त्वचा

त्वचा की रंगत को निखारने के लिए करें अंडे के छिलके का इस्तेमाल

?